Friday, March 29, 2024
Advertisement

Sanjay Raut Detained: ED हिरासत में संजय राउत, बोले- झुकेंगे नहीं!, किरीट सोमैया का वार- हिसाब तो देना ही पड़ेगा

Sanjay Raut Detained: हिरासत में लिए जाने के बाद राउत की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। शिवसेना सांसद ने ट्वीट किया, "आप उस व्यक्ति को नहीं हरा सकते..जो कभी हार नहीं मानता! झुकेंगे नहीं!"

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: July 31, 2022 19:37 IST
Sanjay Raut Detained- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Sanjay Raut Detained

Highlights

  • हिरासत में लिए जाने के बाद संजय राउत की प्रतिक्रिया
  • 'उस व्यक्ति को नहीं हरा सकते, जो कभी हार नहीं मानता'
  • नवाब मलिक के पड़ोसी बनेंगे संजय राउत: किरीट सोमैया

Sanjay Raut Detained: शिवसेना सांसद संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 9 घंटे की पूछताछ के बाद हिरासत में ले लिया है। पात्रा चॉल घोटाले (Patra Chawl Scam) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में संजय राउत (Sanjay Raut) को ईडी ने हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए जाने के बाद राउत की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। 

शिवसेना सांसद ने ट्वीट किया, "आप उस व्यक्ति को नहीं हरा सकते..जो कभी हार नहीं मानता! झुकेंगे नहीं! जय महाराष्ट्र"

संजय राउत को हिरासत में लिए जाने के बाद बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने हमला बोला। उन्होंने ट्वीट किया, "संजय पांडे के बाद घोटालेबाज संजय राउत अब ईडी की गिरफ्त में, नवाब मलिक के पड़ोसी बनेंगे संजय राउत, हिसाब तो देना ही पड़ेगा।"

वहीं, राउत ने ईडी की सुबह ईडी की कार्रवाई शुरू होने के कुछ ही देर बाद ट्वीट किया, "मैं दिवंगत बालासाहेब ठाकरे की सौगंध खाता हूं कि मेरा किसी घोटाले से कोई संबंध नहीं है।" उन्होंने लिखा, "मैं मर जाऊंगा, लेकिन शिवसेना का साथ नहीं छोडूंगा।" 

राउत के खिलाफ कई समन जारी किए गए थे

गौरतलब है कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले के में आज रविवार सुबह ही ईडी की टीम शिवसेना सांसद के मुंबई स्थित आवास पर पहुंची थी। ईडी ने राउत के खिलाफ कई समन जारी किए थे, उन्हें 27 जुलाई को भी तलब किया गया था। राउत को मुंबई के एक चॉल के पुनर्विकास और उनकी पत्नी एवं अन्य सहयोगियों की संलिप्तता वाले लेन-देन में कथित अनियमितताओं से जुड़े धनशोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने तलब किया था। 

राउत इस मामले में अपना बयान दर्ज करवाने के लिए एक जुलाई को मुंबई में एजेंसी के समक्ष पेश हुए थे। इसके बाद एजेंसी ने उन्हें दो बार तलब किया था, लेकिन मौजूद संसद सत्र में व्यस्त रहने का हवाला देते हुए पेश नहीं हुए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement