Friday, April 26, 2024
Advertisement

संजय राउत का बयान- हम RSS का समर्थन करेंगे, यदि ये काम पूरा किया तो...

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि अखंड भारत का सपना कौन नहीं देखता है। वीर सावरकर,बाला साहेब ठाकरे का ये सपना था तो सबसे पहले आप वीर सावरकर को भारत रत्न दीजिए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 14, 2022 12:47 IST
Sanjay Raut- India TV Hindi
Image Source : ANI Sanjay Raut

मुंबई। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि अखंड भारत का सपना कौन नहीं देखता है। वीर सावरकर,बाला साहेब ठाकरे का ये सपना था तो सबसे पहले आप वीर सावरकर को भारत रत्न दीजिए। यह बयान राउत ने यह बयान RSS प्रमुख मोहन भागवत के बयान के बाद दिया है। भागवत ने कहा था कि सनातन धर्म ही हिंदू राष्ट्र है। 15 वर्ष में भारत फिर से अखंड भारत बनेगा। साथ ही यह सब हम अपनी आंखों से देखेंगे। भागवत ने कहा कि वैसे तो संतों की ओर से ज्योतिष के अनुसार 20 से 25 साल में भारत फिर से अखंड भारत होगा ही। लेकिन अगर हम  सभी मिलकर इस काम की गति को बढ़ाएंगे तो 10 से 15 साल में अखंड भारत बनेगा।

भागवत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए राउत ने कहा कि आप अखंड भारत बना लीजिए, लेकिन 15 साल का नहीं 15 दिन का वादा कीजिए और अखंड हिंदुस्तान बनाइए। अखंड हिंदुस्तान का सपना कौन नहीं देखता है। कश्मीरी पंडितों की घर वापसी करवा दीजिए, तो हम समर्थन करेंगे

शिवसेना प्रवक्त संजय राउत ने कहा कि पहले जहां भी भारत की सीमाएं हुआ करती थी उसे भी जोड़िए, श्रीलंका को भी जोड़िए और फिर एक महा सत्ता बना लीजिए आपको किसी ने नहीं रोका। लेकिन उससे पहले कश्मीरी पंडितों की घर वापसी करवा दीजिए और अगर आप ये कर लेते हैं तो हम आपका समर्थन ज़रूर करेंगे।

राउत ने कहा कि कोई अखंड हिंदुस्तान की बात करता है तो उन्हें सबसे पहले PoK और भारत से जोड़ना पड़ेगा फिर जो पाकिस्तान का विभाजन हुआ था, उसे भी भारत से जोड़ना पड़ेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement