Friday, May 03, 2024
Advertisement

केरल में बम धमाके के बाद RSS, BJP के मुख्यालय की बढ़ाई गई सुरक्षा, मंत्रियों के घरों की भी सिक्योरिटी टाइट

केरल ब्लास्ट और मराठा आरक्षण को लेकर राज्य के मंत्रियों, पार्टी कार्यालय और नेताओं के घरों की सुरक्षा बढ़ाई गई है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस सहित BJP के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के के निवास की सुरक्षा बढ़ाई गई है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Swayam Prakash Published on: November 01, 2023 12:56 IST
rss headquarters- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नागपुर में RSS मुख्यालय की सुरक्षा की गई टाइट

केरल ब्लास्ट और मराठा आरक्षण के मुद्दे पर पश्चिम महाराष्ट्र में फैली हिंसा के मद्देनजर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुख्यालय, बीजेपी कार्यालय और उनके नेताओं के कार्यालय निवास की सुरक्षा को बढ़ाया गया है। बताया जा रहा है कि तीन दिन पहले केरल में हुए बम धमाके के बाद नागपुर के पुलिस कमिश्नर ने आरएसएस मुख्यालय में जाकर सुरक्षा की समीक्षा की और सुरक्षा कर्मियों को ब्रीफ किया। RSS मुख्यालय पहले से ही आतंकी संगठनों को निशाने पर है। इसपर कई बार हमला करने की नाकाम कोशिश भी की जा चुकी है। 

नागपुर में ही हैं दिग्गज नेताओं के आवास

बता दें कि हाल ही में केरल के प्रार्थना सभा में हुए सीरियल बम धमाकों के एहतियात के तौर पर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने संघ मुख्यालय से लेकर धार्मिक और अति महत्वपूर्ण स्थान की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। गौरतलब है कि मराठा आरक्षण के चलते पश्चिम महाराष्ट्र में हिंसा हो रही हैं। ऐसे में नेताओं के घर और कार्यालय और राजनीतिक दलों के कार्यालय में तोड़फोड़ और आगजनी हो रही है। दरअसल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, महाराष्ट्र विधानसभा के विपक्ष नेता विजय वेडेट्टीवार का निवास नागपुर में है। 

बाजार में भी चाक चौबंद हुई पुलिस सिक्योरिटी
इन्हीं हालातों के चलते नागपुर के पुलिस कमिश्नर ने सुरक्षा कर्मियों को ब्रीफिंग करके सतर्क रहने के आदेश दिए हैं। साथ ही साथ आवश्यकता अनुसार सुरक्षा को बढ़ाया भी गया है।  लेकर काफीमराठा आंदोलन के चलते नेताओं की भूमिका को गतिरोध है। इस वजह से पुलिस कोई जोखिम नहीं लेना चाहती है। इसके अलावा बाजार और भीड़भाड़ वाली इलाकों में भी निगरानी बढ़ाई गई है।

ये भी पढ़ें-

"मिजोरम में MNF या ZPM को वोट करने का मतलब भाजपा के लिए मतदान," जयराम रमेश ने बोला हमला

VIDEO: ज्वैलरी शॉप को लूटकर निकलने की थी तैयारी, लेकिन तभी दुकानदार ने लुटेरों की शुरू कर दी पिटाई

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement