Monday, April 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: हिंसक होती जा रही मराठा आरक्षण की मांग, मंत्री और अजित पवार गुट के नेता हसन मुश्रीफ की गाड़ी में तोड़फोड़

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को लेकर मराठा समुदाय के लोग नेताओं को निशाना बना रहे हैं। इस वजह से सीएम और बाकी मंत्रियों की सुरक्षा भी बढ़ाई गई है। ताजा मामला ये है कि महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और अजित पवार गुट के नेता हसन मुश्रीफ की गाड़ी में तोड़फोड़ की गई है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: November 01, 2023 11:07 IST
Hasan Mushrif Car vandalized- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मंत्री की गाड़ी में तोड़फोड़

मुंबई: महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण की मांग ने विकराल रूप ले लिया है। मराठा समुदाय के लोग इस मांग को लेकर हिंसक रवैया अपना रहे हैं। ताजा मामला ये है कि महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और अजित पवार गुट के नेता हसन मुश्रीफ की गाड़ी में तोड़फोड़ की गई है। मुंबई के कोलाबा में स्थित आकाशवाणी विधायक आवास के पास दो अज्ञात लोगों ने इस हमले को अंजाम दिया।

3 आरोपी हिरासत में लिए गए 

पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को हिरासत में लिया है। गौरतलब है कि मराठा आरक्षण को लेकर मराठा समाज के लोग अब नेताओं को टारगेट कर रहे हैं। जिसके चलते अब मुख्यमंत्री समेत नेताओं और मंत्रियों के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

जिस आकाशवाणी आमदार (विधायक) निवास के बाहर मंत्री की गाड़ी में तोड़फोड़ की गई, अब वहां पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मंत्रालय के एंट्रेंस गेट के बाहर पुलिस ने बैरिकेड लगा दिया है। मंत्रालय में जाने वाले हर शख्स की ID चेक की जा रही है। 

मंत्री का बयान सामने आया

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और अजित पवार गुट के नेता हसन मुश्रीफ ने कहा कि मंत्री बनने के बाद मुझे मुंबई में स्थायी निवास नहीं मिला है। मैं किराए के घर में रहता हूं। मेरा स्टाफ और ड्राइवर एमएलए हॉस्टल में रहता था। आज सुबह मराठा समाज के लोग आए और उन्होंने मेरी कार में तोड़फोड़ की।

उन्होंने कहा कि मैं गाड़ी में नही था। मैं बिकुल सुरक्षित हूं। मुख्यमंत्री शिंदे बार-बार कह रहे हैं कि मराठाओं को आरक्षण दिया जाएगा। हमारी पार्टी की भी कल मीटिंग हुई, जिसमें सभी ने एकमत से जल्दी मराठाओं को आरक्षण देने पर सहमति जताई। मराठा समाज के लोगों को थोड़ा सब्र रखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मनोज जारंगे पाटिल भी अनशन पर बैठे हैं। मुख्यमंत्री भी उन्हें समझाने की कोशिश कर रहे हैं। मराठा आरक्षण को लेकर इन लोगों ने यह किया है। तीनों को पुलिस ने पकड़ा है। मैं चाहता हूं कि उन्हें सजा ना दी जाए और पुलिस उन्हें छोड़ दे। मेरी गाड़ी में तोड़फोड़ करने वाले मुंबई से बाहर के हैं। अब यह साजिश है या कुछ और, वो पुलिस देखेगी।

राज ठाकरे ने मनोज जरांगे से क्या अपील की?

मंगलवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग कर रहे कार्यकर्ता मनोज जरांगे से अपनी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल खत्म करने का आग्रह किया था। राज ने यह भी मांग की थी कि आरक्षण मुद्दे पर चर्चा के लिए महाराष्ट्र विधानमंडल का एक विशेष सत्र बुलाया जाए। 

जरांगे को लिखे पत्र में राज ठाकरे ने कहा था कि जिन लोगों को आरक्षण का लाभ नहीं मिल सका, उन्हें मिलना चाहिए और आरक्षण आर्थिक स्थिति के आधार पर होना चाहिए। राज ठाकरे ने कहा, 'इस मुद्दे पर चर्चा के लिए सरकार को राज्य विधानमंडल का एक विशेष सत्र बुलाना चाहिए। सभी को बताएं कि विभिन्न राय क्या हैं और सरकार किस कानून के तहत आरक्षण देने की योजना बना रही है।'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement