Friday, May 10, 2024
Advertisement

'जो राजा थे वो अब दिल्ली दरबार में सूबेदार बन रहें है'-अजित पवार पर शरद कैंप ने कसा तंज

महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल जारी है। अजित पवार के दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात होने वाली है। इसे लेकर शरद कैंप ने तंज कसा है और कहा है कि जो राजा थे वे अब सूबेदार बन रहे हैं।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Kajal Kumari Published on: July 12, 2023 17:48 IST
maharashtra politics- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अजित पवार पर शरद कैंप ने कसा तंज

महाराष्ट्र: राज्य में राजनीतिक सरगर्मी लगातार बढ़ रही है और बयानबाजी का दौर जारी है। एनसीपी से अलग होकर शिवसेना शिंदे-बीजेपी गुट ज्वाइन करने वाले अजित पवार और शरद पवार गुट के बीच तीखी नोकझोंक जारी है। अजित पवार दिल्ली आ रहे हैं और चर्चा है कि वे अमित शाह से मुलाकात करने वाले हैं। ऐसे में अजित पवार के दिल्ली दौरे पर शरद कैंप ने कसा तंज। शरद कैंप के जितेंद्र आव्हाड ने अजित पवार पर तंज कसा और कहा कि जो राजा थे वे अब दिल्ली दरबार में सूबेदार बन रहे हैं। 

 भूल गए शिवाजी महाराज के इतिहास को

जितेंद्र आव्हाड ने आरोप लगाया कि ये लोग शिवाजी महाराज का इतिहास ये भूल गए हैं। जब शिवाजी महाराज को दिल्ली बुलाया गया था तब मिर्जा राजे जयसिंह ने कहा था कि आपको पूरी इज्जत मिलेगी, आप मेरे साथ चलो। शिवाजी जब दिल्ली दरबार में पहुंचे तब उन्हे 5 हजार की सेना के सूबेदार के साथ खड़ा किया गया। तब वो नहीं माने और दरबार छोड़कर बाहर निकल आए थे।

इतना तो सबको समझ होनी चाहिए कि किसी बड़े राज्य का सूबेदार होने से बेहतर है किसी छोटे राज्य का राजा होना। इनका काम है सरकार में पहिए बढ़ाने का और मुझे लगता है कि जल्द ये पांच-छह पहियों की सरकार बन जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement