Sunday, April 28, 2024
Advertisement

NCP के शरद पवार गुट में फिर हो सकती है टूट, अमित शाह से मिलने के बाद जयंत पाटिल ने समर्थक विधायकों को मुंबई बुलाया

महाराष्ट्र में एक और बड़े सियासी सरप्राइज के संभावना जताई जा रही है। सूत्रों की मानें तो शरद पवार की एनसीपी में एक और टूट हो सकती है। बताया जा रहा है कि जयंत पाटिल ने अमित शाह से मुलाकात की जिसके बाद वे शिंदे सरकार में शामिल हो सकते हैं।

Reported By : Sachin Chaudhary, Suraj Ojha Edited By : Swayam Prakash Updated on: August 06, 2023 16:04 IST
sharad pawar and jayant patil- India TV Hindi
Image Source : PTI एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और एनसीपी नेता जयंत पाटिल

महाराष्ट्र की सियासत में एक बार फिर बड़ा भूचाल आ सकता है। खबर है कि शरद पवार की एनसीपी में एक और टूट हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक जयंत पाटिल ने अमित शाह से मुलाकात की है। इस बीच ख़बर ये भी है कि जयंत पाटिल ने अपने समर्थक विधायकों को मुंबई बुलाया है। सूत्रों के मुताबिक जयंत पाटिल अपने समर्थक विधायकों के साथ शिंदे सरकार में शामिल हो सकते हैं। इतना ही नहीं सांगली लोकसभा सीट से जयंत पाटिल को टिकट मिल सकता है। सूत्रों ने ये भी बताया कि सांगली से जयंत पाटिल के बेटे को विधायक का टिकट दिया जा सकता है।

शरद पवार गुट छोड़कर बीजेपी सरकार में हो सतके हैं शामिल

सूत्रों ने बताया कि NCP का शरद पवार ग्रुप फिर टूट की कगार पर है। जयंत पाटिल ने आज अल सुबह अमित शाह से मुलाकात की है। मुलाकात के बाद पाटिल ने अपने कुछ समर्थक विधायकों को मुंबई बुलाया है। जयंत पाटिल के साथ उनके भांजे अहमदनगर के राहुरी से विधायक पूर्व राज्यमंत्री प्राजक्त तनपुरे, सांगली के शिराला से विधायक मानसिंह नाईक समर्थक हैं। सूत्रों ने दावा किया है कि जल्दी ही जयंत पाटिल और राजेश टोपे शरद पवार गुट छोड़कर बीजेपी सरकार में शामिल हो सकते हैं। हालांकि ये लोग एक अलग गुट बनाकर शामिल होंगे या सीधे बीजेपी जॉइन करेंगे इसपर अभी चर्चा जारी है।

जयंत को सांसद और बेटे को विधायकी का टिकट
सूत्र बता रहे हैं कि आनेवाले चुनाव में जयंत पाटिल को सांगली से सांसद और उनके बेटे को विधायक का टिकट दिया जाए इसपर भी बात चल रही है। अगर सब कुछ सही रहा तो जयंत पाटिल इसी महीने सरकार में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि जयंत पाटिल भी ईडी की रडार पर हैं। गौरतलब है कि अमित शाह ने बीजेपी के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक कर पुणे जिले के लोकसभा की पुणे, बारामती, शिरूर, मावल 4 लोकसभा की सीटों के साथ ही पश्चिम महाराष्ट्र की सातारा, सांगली ,कोल्हापुर, हाथकंनगले, सोलापुर , माढ़ा इन पश्चिम महाराष्ट्र की लोकसभा सीटों पर चुनाव तैयारियों का जायजा लिया है।

जयंत पाटिल बोले- मैं हमेशा शरद पवार के साथ
हालांकि जब इस मामले पर जयंत पाटिल से जवाब मांगा गया तो उन्होंने कहा कि मैं कल शरद पवार से मिला था। शाम को मैंने उनसे मुलाक़ात की थी। इसके बाद मैं अपने घर आया और फिर आज सुबह वापस मैंने शरद पवार से मुलाक़ात की थी। तो बताओ मेरी कब अमित शाह से मुलाकात हुई। पाटिल ने कहा कि मेरे बारे में गलत खबर फैलाई जा रही है। जो लोग घर पर बैठकर मुझे बदनाम कर रहे हैं वो मेरे लिये एंटरटेनमेंट हैं। जयंत पाटिल ने कहा कि मैं शरद पवार के साथ हमेशा हूं। रही बात विधानसभा की तो मैं यही कहूंगा कि वहां हम ऐसे ही बातचीत करते हैं।

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement