Sunday, April 28, 2024
Advertisement

PM मोदी से खिलखिलाकर मिले, पीठ पर फेरा हाथ... क्या शरद पवार I.N.D.I.A को देंगे जोर का झटका?

पुणे के कार्यक्रम को लेकर महाविकास अघाड़ी में हड़कंप मचा हुआ है। कांग्रेस और शिवसेना उद्धव खुलकर शरद पवार को कार्यक्रम में ना जाने की नसीहत दे रहे थे लेकिन शरद पवार ने उनकी बातों को तवज्जो नहीं दिया।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: August 01, 2023 13:38 IST
pm modi sharad pawar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER आज कुछ इस अंदाज में हुई पीएम मोदी और शरद पवार की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र दौरे पर है जहां उनको लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया लेकिन इस कार्यक्रम ने सियासी पारा हाई कर दिया है और वजह है कार्यक्रम का मंच। एनसीपी में टूट के बाद पहली बार पीएम मोदी और शरद पवार एक मंच पर दिखाई दिए। साथ में थे अजित पवार, देवेंद्र फडणवीस और सीएम एकनाथ शिंदे। पुणे के मंच पर जब एनसीपी चीफ शरद पवार और पीएम मोदी मिले तो नजारा देख हर कोई हैरान रह गया। कार्यक्रम में मोदी से शरद पवार ऐसी गर्मजोशी से मिले कि दोनों को देख फिर से बातें होने लगी हैं। मोदी से मिलकर पवार खिलखिलाकर हंस रहे थे। उन्होंने मुस्कुराकर प्रधानमंत्री को थपकी भी दी।

आज मोदी और पवार मिले, क्या कल साथ चलेंगे?

ऐसे में क्या 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले कुछ बड़ा खेल होने वाला है? क्या पिछले दिनों एनसीपी का शिंदे सरकार के साथ जाना सोची समझी रणनीति थी? ऐसे सवाल तो उसी दिन से उठ रहे हैं जिस दिन अजित पवार महाराष्ट्र सरकार में शामिल हो गए थे लेकिन आज मोदी-पवार की इस मुलाकात ने फिर से उन चर्चाओं को हवा दे दी है।

देखें मोदी-पवार की मुलाकात का वीडियो-

शरद पवार को नसीहत दे रही थी कांग्रेस शिवसेना
बता दें कि पुणे के इस कार्यक्रम को लेकर महाविकास अघाड़ी में हड़कंप मचा हुआ है। कांग्रेस और शिवसेना उद्धव खुलकर शरद पवार को कार्यक्रम में ना जाने की नसीहत दे रहे थे लेकिन शरद पवार ने उनकी बातों को तवज्जो नहीं दिया। शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा था कि अगर इस समय शरद पवार प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करते हैं तो इससे लोगों तक विपक्षी गठबंधन को लेकर क्या मैसेज जाएगा, इससे पवार को भी अवगत होना चाहिए। उन्होंने आगे यह भी कहा था कि यहां पवार के रुख को लेकर भ्रम हो सकता है, उन्हें स्थिति साफ करनी होगी लेकिन हम साथ हैं। एमवीए मजबूत है और INDIA गठबंधन और भी ज्यादा मजबूत है। शरद पवार का इस कार्यक्रम में मोदी के साथ मंच साझा करने को नए सियासी गठजोड़ के तौर पर भी देखा जा रहा है यही वजह है कि महाराष्ट्र में सियासत पूरे उफान पर है।

क्यों टेंशन में है I.N.D.I.A.?
शरद पवार की पीएम मोदी के साथ मंच की मौजूदगी I.N.D.I.A. के नेताओं को खटक रही है। शुक्रवार को विपक्ष के नेताओं की मीटिंग में इस मुलाकात पर चिंता जताई गई। आम आदमी पार्टी समेत तमाम विपक्ष ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को पवार से बातचीत करने को कहा। विपक्षी नेताओं का कहना है कि I.N.D.I.A. मणिपुर के मुद्दे पर पीएम मोदी को घेर रही है, तब शरद पवार की मुलाकात विपक्षी एकता को कमजोर करेगी। इस कार्यक्रम की तस्वीरों का बीजेपी राजनीतिक फायदा उठा सकती है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement