Monday, April 29, 2024
Advertisement

"अब ज्यादा दिन की नहीं बची शिंदे फडणवीस सरकार, मध्यावधी चुनाव के लिए कार्यकर्ता रहें तैयार", उद्धव ठाकरे का दावा

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने कार्यकर्ताओं को फिर से एकजुट होने को कहा है। उद्धव का दावा है कि शिंदे फडण्वीस सरकार कभी भी गिर सकती है और राज्य में मध्यावधी चुनाव कराए जा सकते हैं।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: November 06, 2022 8:11 IST
उद्धव का दावा - शिंदे फडण्वीस सरकार कभी भी गिर सकती है।- India TV Hindi
उद्धव का दावा - शिंदे फडण्वीस सरकार कभी भी गिर सकती है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने कार्यकर्ताओं को फिर से एकजुट होने को कहा है। उद्धव का दावा है कि शिंदे फडण्वीस सरकार कभी भी गिर सकती है और राज्य में मध्यावधी चुनाव कराए जा सकते हैं। उद्धव ने ठाकरे गुट के शिवसेना के तमाम विधानसभा संपर्क प्रमुखों की बैठक में यह बात कही। ऐसे में अगर उद्धव ठाकरे की माने तो महाराषट्र में कभी भी मीड-टर्म पोल कराए जा सकते हैं। उद्धव ठाकरे ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने महाराष्ट्र को कई बड़े प्रोजेक्ट्स देने का ऐलान किया है और यह तब किया जाता है जब किसी भी राज्य में चुनाव होने होते हो। तभी जनता को इस तरह का प्रलोभन दिया जाता है और नेता अक्सर ऐसे बयान देते हैं जिससे लोगों को लगे कि हमारा विकास हो रहा है। ऐसे में मुझे लगता है कि महाराष्ट्र में मीड-टर्म पोल कराए जा सकते हैं इसलिए हमें अपनी तैयारियों को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ना चाहिए। 

अरविंद सावंत ने भी उद्धव की बात पर सहमती 

उद्धव की बातों पर सांसद अरविंद सावंत ने भी अपना समर्थन जताते हुए कहा कि राज्य में मध्यावधि चुनाव होंगे। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र से कई बड़े प्रोजेक्ट्स जाने के बाद भी राज्य को सवा 200 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स को मंजूरी दी गई है। जिसमें से कुछ प्रोजेक्ट राज्य के अंदर के ही हैं। ऐसा हमेशा देखा गया है कि जब-जब प्रोजेक्ट्स की घोषणा हुई है तब मध्यावधि चुनाव के संकेत मिले हैं। 

हम हर परिस्थिति के लिए तैयार हैं -मनीषा कायंदे

ठाकरे गुट की शिवसेना नेता मनीषा कायंदे ने कहा कि पार्टी प्रमुख की तरफ से जो भी आदेश आते हैं उन्हें हर कार्यकर्ता अपने लिए अपना कर्तव्य समझता है। इस आदेश का भी हमारे कार्यकर्ता बखूबी पालन करेंगे। दिवंगत बालासाहेब ठाकरे (Balasaheb Thackeray) भी यहीं संकेत दिया करते थे। बात चुनावक्षेत्र की हो या फिर इस चुनाव की छोटी से छोटी बात भी वरिष्ठों तक पहुंचाई जाती है। बीते 50 सालों से यही दस्तूर चला आ रहा है। कायंदे ने कहा कि हमारा हर शिवसैनिक हमेशा अपने कर्तव्य के लिए प्रतिबद्ध रहता है। 24-24 घंटों तक काम करता है। ऐसा नहीं है कि सिर्फ चुनाव आने पर ही काम में जुटते हैं और अपनी शाखा खोलते हैं। उन्होंने शिंदे पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग चुनाव आने पर ही अपना पार्टी कार्यालय, दफ्तर और शाखाएं खोलते हैं। उद्धव की शिवसेना के साथ ऐसा नहीं है। इसलिए हम हर परिस्थिति के लिए तैयार हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement