Monday, April 29, 2024
Advertisement

Andheri East Bypoll: अंधेरी ईस्ट से निर्विरोध जीतेंगी उद्धव की कैंडिडेट; BJP ले सकती है नामांकन वापस, पवार ने भी की ये अपील

Andheri East Bypoll: अंधेरी ईस्ट विधानसभा के उपचुनाव को लेकर NCP प्रमुख शरद पवार ने यहां के दिवंगत विधायक रमेश लटके की पत्नी को चुनाव में निर्विरोध जीताने की अपील की है।

Reported By : Sachin Chaudhary, Rajiv Singh Edited By : Pankaj Yadav Published on: October 16, 2022 19:14 IST
Sharad Pawar- India TV Hindi
Image Source : PTI Sharad Pawar

Highlights

  • शरद पवार ने उद्धव ठाकरे की प्रत्याशी को निर्विरोध जीताने की अपील की
  • अंधेरी ईस्ट उपचुनाव में भाजपा ने भी उतारा अपना कैंडिडेट
  • 3 नवंबर को अंधेरी ईस्ट उपचुनाव के लिए होगा मतदान

Sharad Pawar On Andheri East Bypoll: महाराष्ट्र की सियासत में अंधेरी ईस्ट विधानसभा के उपचुनाव को लेकर NCP प्रमुख शरद पवार ने यहां के दिवंगत विधायक रमेश लटके की पत्नी को चुनाव में निर्विरोध जीताने की अपील की है। बता दें कि रमेश लटके की मृत्यु मई में हार्ट अटैक की वजह से हो गई थी। जिसके बाद अब इस सीट पर उपचुनाव होने हैं। उद्धव गुट (उद्धव बाला साहेब ठाकरे-शिवसेना) ने रमेश लटके की पत्नी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। आज सुबह राज ठाकरे ने मुख्यमंत्री शिंदे को पत्र लिखकर रमेश लटके की विधवा पत्नी को निर्विरोध चुने जाने की अपील की थी। उसके बाद शरद पवार ने भी दिवंगत विधायक की पत्नी को निर्विरोध जीताने का आवाहन किया। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जो भी जीतेगा उसे डेढ़ साल के कार्यकाल का समय मिलेगा। मैं ऋतुजा लटके के पति दिवंगत विधायक रमेश लटके के योगदान को देखते हुए उन्हें निर्विरोध चुने जाने का आवाहन करता हूं।

पवार ने उदाहरण के तौर पर कहा कि गोपीनाथ मुंडे के निधन के समय ऐसी स्थिति पैदा हुई थी। तब मैंने भूमिका ली थी की अगर गोपीनाथ मुंडे के परिवार से कोई चुनाव लड़ता है तो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अपना उम्मीदवार नहीं खड़ा करेगी। उन्होंने कहा कि अगर इस चुनाव में ऋतुजा लटके निर्विरोध चुनकर जाती हैं तो राजनीति में महाराष्ट्र से एक अच्छा संदेश जाएगा। 

कल भाजपा वापस ले सकती है अपने उम्मीदवार का नामांकन

मुंबई के अंधेरी ईस्ट उपचुनाव के लिए बीजेपी अपने उम्मीदवार मुरजी पटेल का नामांकन वापस ले सकती है। राज ठाकरे द्वारा लिखे गए पत्र के बाद बीजेपी भी उनके सुझाव पर विचार कर रही है। सूत्रों के अनुसार एकनाथ शिंदे गुट भी चुनाव निर्विरोध करने के पक्ष में है। कल नामांकन वापस लेने का आखरी दिन है ऐसे में कल तक बीजेपी अपना उम्मीदवार पीछे लेकर एक बड़ा संदेश देना चाहती है। रमेश लटके के निधन के बाद उनकी पत्नी ऋतुजा लटके अंधेरी ईस्ट का उपचुनाव लड़ रही है।

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन इलेक्शन पर बोले पवार

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन इलेक्शन पर शरद पवार ने कहा कि खेल में हम राजनीती नहीं लाते। जब मैं BCCI और मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष बना था तब नरेंद्र मोदी ने मुझे समर्थन दिया था तब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे। इसलिए मैं समझता हूं कि खेल में राजनीति को घसीटना अच्छी बात नहीं है। 

ऋतुजा लटके हैं उद्धव खेमे के शिवसेना की उम्मीदवार

मुंबई की अंधेरी ईस्ट विधानसभा सीट पर शनिवार से चुनाव प्रचार की रणभेरी बज गई है। उद्धव ठाकरे शिवसेना गुट की उम्मीदवार ऋतुजा लटके ने अपने प्रचार की जोरशोर से शुरुआत कर दी है। 1 नवंबर को इस सीट पर प्रचार खत्म होगा और 3 नवंबर को मतदान होगा। बीजेपी ने इस सीट पर व्यवसायी मुरजी पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है और एकनाथ शिंदे के गुट ने भी मुरजी को अपना समर्थन घोषित कर दिया है। इसके साथ ही रामदास आठवले की आरपीआई और टाईगर सेना के साथ कई अन्य सामाजिक संगठन भी मुरजी काका के सपोर्ट में आ गए हैं। वहीं शिवसेना उम्मीदवार के समर्थन में कांग्रेस, एनसीपी, समाजवादी पार्टी के साथ भीम सेना जुड़ गई है। ऐसे में इस सीट पर सीधी लड़ाई महाविकस आघाड़ी बनाम शिंदे+बीजेपी उम्मीदवार के बीच होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement