Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Shiv Sena Target BJP: "घाटी में लोग परेशान हैं लेकिन राजा सिर्फ जश्न में व्यस्त हैं," शिवसेना का प्रधानमंत्री मोदी पर प्रहार

Shiv Sena Target BJP: शिवसेना ने कश्मीर में हो रहीं लगातार टार्गेट किलिंग को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि 'कश्मीर' में लोग पीड़ित हैं, परेशान हैं लेकिन ‘राजा’सिर्फ जश्न मनाने में व्यस्त हैं।

Akash Mishra Edited by: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: June 06, 2022 23:57 IST
MAHARASHTRA CM UDDHAV THACKERAY- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO MAHARASHTRA CM UDDHAV THACKERAY

Highlights

  • घाटी में टार्गेट किलिंग पर शिवेसेना का बीजेपी पर प्रहार
  • "बीजेपी सिर्फ हिंदुत्व का ढ़ोल पीटती है"
  • उद्धव बोले- कश्मीरी पंडितों को महाराष्ट्र का समर्थन

Shiv Sena Target BJP: शिवसेना ने कश्मीर में हो रहीं लगातार टार्गेट किलिंग को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। शिवसेना ने कहा कि कश्मीर में लोग पीड़ित हैं, परेशान हैं लेकिन ‘राजा’ सिर्फ जश्न मनाने में व्यस्त हैं। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में पार्टी ने मोदी सरकार की आठवीं वर्षगांठ के समारोह पर प्रहार करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ इस बात का डंका पीटने में व्यस्त है कि कैसे अनुच्छेद 370 को हटा दिया गया और पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों  पर सर्जिकल स्ट्राइक की गई। सामना में आगे लिखा, "हैरानी की बात तो यह है कि बीजेपी कश्मीरी पंडितों के दुख दर्द से बिल्कुल बेखबर है।"

"राजा समारोह में व्यस्त, कश्मीरी परेशान"

हिंदुत्व पर भाजपा के जोरशोर से चर्चा करते रहने पर सवाल उठाते हुए शिवसेना ने कहा कि घाटी में हिंदुओं की हत्या पर भाजपा और केंद्र चुप हैं। शिवसेना ने मोदी सरकार के आठवें वर्ष के समारोह को लेकर हमला बोलते हुए  कहा, “कश्मीर में लोग पीड़ित हैं पर राजा समारोहों में व्यस्त हैं।” शिवसेना ने कहा कि जहां पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक करने से बीजेपी को राजनीतिक हित हुआ, वहीं कश्मीर में स्थिति बेहद खराब और बद्तर हो गई है। हिंदुओं की हत्याएं अब भी हो रहीं हैं। 

"हिंदुत्वादी होने का सिर्फ गला फाड़ती है बीजेपी"

पार्टी के मुखपत्र 'सामना' में यह भी कहा गया कि लगता है बीजेपी एक अलग ही मिट्टी से बनी है। “ये लोग सिर्फ हिंदुत्व और राष्ट्रवाद के नाम पर अपना गला फाड़ते हैं, लेकिन वास्तविक्ता में जब हिंदू पर बात आती है और खतरा मंडरा रहा होता है तो बीजेपी एकांत पकड़ लेती है। जैसा कि बीजेपी घाटी में हो रही हिंदुओं की हत्याओं पर एक दम चुप्पी साधे बैठी है।” 

"घाटी के पंडितों को महाराष्ट्र का पूर्ण समर्थन" 

'सामना' में शिवसेना ने लिखा, "सर्जिकल स्ट्राइक के बमों का धमाका कहां गया?” मुखपत्र में सवाल उठाया गया कि आर्टिकल 370 को खत्म करने से क्या हासिल हुआ और कितने लोगों ने घाटी में आकर जमीन खरीदी है।" वहीं दूसरी ओर, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ( शिवसेना प्रमुख ) कहते हुए नजर आए, “राज्य कश्मीरी पंडितों का पूरा समर्थन करेगा। महाराष्ट्र जो भी जरूरी होगा, वह करेगा।” 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement