Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'एनसीपी में पड़ चुकी है फूट, टूट गई है पार्टी', संजय राउत बोले- शरद पवार अब भी हमारे साथ

संजय राउत ने बयान देते हुए कहा है कि एनसीपी में न केवल टूट पड़ गई है, बल्कि एनसीपी का दो फाड़ हो चुका है। उन्होंने कहा कि शरद पवार अब भी विपक्षी गठबंधन के साथ हैं।

Reported By : Atul Singh Edited By : Avinash Rai Updated on: August 25, 2023 16:30 IST
shivsena ubt leader Sanjay Raut said rift Created in the NCP Sharad Pawar is still with us- India TV Hindi
Image Source : PTI संजय राउत

महाराष्ट्र में पिछले कुछ महीनों से राजनीतिक उठापटक लगातार जारी है। एक तरफ एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे के बीच संघर्ष जारी है। वहीं दूसरी तरफ शरद पवार और अजित पवार के बीच संघर्ष हो रहा है। इस बीच शिवसेना यूबीटी के नेता संजय राउत ने एनसीपी को लेकर एक बयान दिया है। उन्होंने बयान देते हुए कहा है कि मेरे हिसाब से एनसीपी में फूट पड़ चुकी है। अगर ऐसा नहीं है तो फिर एक ही पार्टी के दो राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्य के अध्यक्ष कैसे हैं?

एनसीपी में पड़ चुकी है फूट

उन्होंने कहा कि अजित पवार ने शरद पवार को एनसीपी से बाहर कर उन्हें अध्यक्ष पद से हटाया। पवार साहब ने अजित गुट पर कार्रवाई की तो इससे साबित हो गया कि पार्टी टूट गई है। उन्होंने कहा, 'शरद पवार ने अजित पवार को लेकर जो बयान दिया है, उस बारे में मैं उनसे मुलाकात कर चर्चा करूंगा। शरद पवार अब भी हमारे साथ I.N.D.I.A गठबंधन में हैं। जो भी गुट भाजपा के साथ गया है। वो महाविकास अघाड़ी या फिर I.N.D.I.A का हिस्सा नहीं हो सकता है।'

शरद पवार अब भी गठबंधन के साथ

गौरतलब है कि अजित पवार ने पार्टी को तोड़कर अपने समर्थक विधायकों के साथ भाजपा और शिवसेना एकनाथ शिंदे गुट को ज्वाइन कर लिया था। इसके बाद अजित पवार को महाराष्ट्र को डिप्टी सीएम बनाया गया और उनके विधायकों को मंत्री पद दिया गया। बता दें कि I.N.D.I.A की आगामी मीटिंग मुंबई में ही होने वाली है। ऐसे में इस बैठक में विपक्षी गठबंधन के झंडे और प्रतीक चिन्ह का भी अनावरण किया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement