Friday, May 03, 2024
Advertisement

नवाब मलिक के बाद अब बेटे फराज के खिलाफ भी मामला दर्ज, फ्रांसीसी महिला के चक्कर में हो सकते हैं गिरफ्तार

मुंबई की कुर्ला पुलिस ने पूर्व मंत्री नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दर्ज किया है।

Reported By : Rajiv Singh Edited By : Swayam Prakash Published on: January 18, 2023 11:38 IST
पूर्व मंत्री नवाब मलिक और बेटे फराज मलिक - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पूर्व मंत्री नवाब मलिक और बेटे फराज मलिक

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नवाब मलिक की ही मुश्किलें अभी कम नहीं हो रही थी कि अब उनके बेटे पर कानून का शिंकजा कसने लगा है। मुंबई की कुर्ला पुलिस ने पूर्व मंत्री नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने कहा कि नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक ने फ्रांसीसी महिला का वीजा बढ़ाने में मदद की है। पुलिस ने नवाब मलिक के बेटे के खिलाफ जो FIR दर्ज की है, उसमें आईपीसी की धारा 420, 465, 468, 471, 34 IPC सहित सेक्शन 14 विदेशी व्यक्ति अधिनियम 1946 की धारा लगाई गई है।

फ्रांसीसी महिला वाला क्या है एंगल?

जानकारी मिली है कि 2 मार्च 2022 से 23 जून 2022 के बीच कुर्ला में फर्जी दस्तावेज तैयार किए गए थे। इन दस्तावेजों की हेरफेर 2020 में हुई थी। विशेष शाखा अधिकारी की शिकायत पर कुर्ला पुलिस में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि फराज व हैमलीन (फ्रांसीसी महिला) के अलावा कुछ अन्य लोगों के खिलाफ भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है। दरअसल, हैमलीन साल 2020 में भारत आई थी, जिसका वीजा बढ़ाने के लिए एप्लीकेशन दी गई थी। इसके साथ फर्जी डाक्यूमेंट्स भी दिए गए थे। ये बात जब स्पेशल ब्रांच ऑफिसर को जांच के दौरान पता चली तो उन्होंने इस मामले की शिकायत कुर्ला पुलिस स्टेशन में की।

अभी जेल में ही हैं नवाब मलिक
बता दें कि ईडी ने नवाब मलिक को पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया था। वह अभी न्यायिक हिरासत में हैं। मलिक के खिलाफ ईडी का मामला राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत दर्ज प्राथमिकी पर आधारित है। दाऊद इब्राहिम 1993 के मुंबई बम विस्फोट मामले का मुख्य आरोपी है। पिछली साल दिसंबर में बम्बई हाई कोर्ट ने एक जमीन के सौदे से जुड़े धन शोधन के मामले में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नवाब मलिक की जमानत अर्जी पर तत्काल सुनवाई करने से इंकार कर दिया था। इस सौदे में भगोड़ा गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके गुर्गे भी शामिल हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement