Thursday, May 02, 2024
Advertisement

NCP की एक्टिंग प्रेसिडेंट होंगी सुप्रिया सुले? प्रफुल्ल पटेल के नाम पर भी चर्चा तेज

एनसीपी सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि पार्टी में एक्टिंग प्रेसिडेंट के लिए सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल के नाम की चर्चा है। शरद पवार के पद छोड़ने के बाद ये चर्चा है कि उनका उत्तराधिकारी कौन होगा?

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 02, 2023 20:11 IST
सुप्रिया सुले- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सुप्रिया सुले

 शरद पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि, पार्टी के नेता और कार्यकर्ता उनसे इस्तीफा वापस लेने की लगातार मांग कर रहे हैं। ऐसे में अब शरद पवार का क्या स्टैंड होगा, ये तो बाद में पता चलेगा। इस बीच, एनसीपी सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि पार्टी में एक्टिंग प्रेसिडेंट के लिए सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल के नाम की चर्चा है। शरद पवार के पद छोड़ने के बाद ये चर्चा है कि उनका उत्तराधिकारी कौन होगा?

एक्टिंग प्रेसिडेंट पर अजित पवार क्या बोले?

शरद पवार के एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश के बाद पार्टी में एक्टिंग प्रेसिडेंट की तलाश शुरू हो गई थी। शरद पवार के सिल्वर ओक निवास स्थान पर आज अजित पवार ,छगन भुजबल, रोहित पवार, जयंत पाटिल, प्रफुल्ल पटेल और अन्य नेताओं की हुई बैठक में एक्टिंग प्रेसिडेंट के मुद्दे पर भी चर्चा हुई थी। अजित पवार ने मीडिया से बातचीत में ये बताया था कि शरद पवार राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहें और किसी को एक्टिंग प्रेसिडेंट के पद पर नियुक्त किया जाए, ऐसी मांग कार्यकर्ता कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की इस मांग पर जल्द ही दो से तीन दिन में अंतिम फैसला लिया जाएगा, ऐसा संदेश शरद पवार ने सभी कार्यकर्ता को दिया है। 

पहले से थी परिवार को इस्तीफे की जानकारी

इस्तीफा वापस लेने के फैसले पर शरद पवार की पत्नी प्रतिभा पवार ने एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं को कहा है कि वे अपने फैसले पर अडिग हैं, वह अपना फैसला वापस नहीं लेंगे। वहीं, सूत्रों की मानें तो शरद पवार के अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला परिवार में सुप्रिया सुले और अजित पवार को पता था। आज उसके घोषणा की स्क्रिप्ट और कार्यक्रम सुप्रिया सुले ने तय किया था। आज का आत्मकथा विमोचन का कर्यक्रम कर कार्यकर्ताओं और नेताओं को ही बुलाया गया था। अगर पहले से पता चलता तो बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहले ही पहुंच गए होते। अजित पवार ने अपने भाषण में भी इस बात का जिक्र किया कि परिवार को पहले से पता था। 

                                                                                                                         - रिपोर्ट/समीर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement