1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. मुंबई के ताज होटल को उड़ाने की धमकी, कराची से किया गया था फोन, कड़ी की गई सुरक्षा

मुंबई के ताज होटल को उड़ाने की धमकी, पाकिस्तान के कराची से किया गया था फोन, कड़ी की गई सुरक्षा

पाकिस्तान के कराची से आए एक फोन कॉल से मुंबई के ताज होटल के आसपास हड़कंप मच गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फोन करने वाले शख्स ने ताज होटल को उड़ाने की धमकी दी थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 30, 2020 10:04 IST
Taj Hotel, Taj Hotel Bomb Threat, Taj Hotel Bomb Threat Pakistan- India TV Hindi
Image Source : PTI Mumbai's Taj Hotel receives bomb threat call from Karachi of Pakistan, security tightened.

मुंबई: पाकिस्तान के कराची से आए एक फोन कॉल से मुंबई के ताज होटल के आसपास हड़कंप मच गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फोन करने वाले शख्स ने ताज होटल को उड़ाने की धमकी दी थी। होटल ताज के अलावा मुंबई के होटल कोलाबा और ताज लैंड्स एंड को भी ये धमकी भरा कॉल किया गया था। कराची स्टॉक एक्सचेंज में हुए आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान से मुंबई के ताज होटल को उड़ाने की धमकी भरी इस कॉल को मुंबई पुलिस ने गंभीरता से लिया है।

पाकिस्तान के कराची से आया फोन

बताया जा रहा है कि ये कॉल बीती रात 12.30 बजे पाकिस्तान के कराची से किया गया है। कॉल आने के बाद होटल मैनेजमेंट ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मामले पर ऐक्शन लेते हुए होटल के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी और गाड़ियों की चेकिंग शुरू कर दी। पूरे होटल की तलाशी भी ली गई लेकिन कुछ नहीं मिला। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फोन पर शख्स ने कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हुए हमले का जिक्र करते हुए कहा कि ताज होटल पर 26/11 जैसा हमला एक बार फिर होगा।

2008 में हो चुका है होटल पर हमला
बता दें कि 26 नवंबर, 2008 को मुंबई में हुए आतंकी हमले में कुछ आतंकी ताज होटल में भी घुसने में कामयाब हुए थे। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच यहीं सबसे लंबी मुठभेड़ चली थी। आतंकियों ने होटल के कई मेहमानों को बंधक बना लिया था जिनमें विदेशी नागरिक भी शामिल थे। ताज होटल पर हुए इस हमले में 30 लोगों की मौत हो गई थी, और एक एनएसजी कमांडो शहीद हो गए थे। होटल को उन हमलों में काफी नुकसान भी पहुंचा था। इसलिए पुलिस ने फोन पर मिली धमकी के बाद कोई रिस्क न लेते हुए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है और मामले की जांच कर रही है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। मुंबई के ताज होटल को उड़ाने की धमकी, कराची से किया गया था फोन, कड़ी की गई सुरक्षा News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X