Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सावरकर विवाद को लेकर राहुल गांधी- उद्धव ठाकरे करेंगे मुलाकात, दूर करेंगे मतभेद

बीते दिन ठाकरे ने सार्वजनिक रूप से कांग्रेस नेता राहुल गांधी को विनायक दामोदर सावरकर का अपमान करने से बचने की अपील की थी। राहुल गांधी ने कहा था कि मैं माफी नहीं मांगूंगा, क्योंकि मैं सावरकर नहीं हूं, गांधी हूं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: March 27, 2023 14:25 IST
उद्धव ठाकरे और राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO उद्धव ठाकरे और राहुल गांधी

शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष व महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और कांग्रेस नेता व पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जल्द ही सावरकर विवाद को दूर करने के लिए व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे। यह बात राज्य कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कही है। साथ ही शिवसेना (यूबीटी) के सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने भी इसी मुद्दे पर राहुल गांधी से मिलने और मामले को सुलझाने की अपनी योजना का ऐलान किया है। इसे लेकर सत्तारूढ़ शिवसेना-बीजेपी गठबंधन ने उद्धव ठाकरे पर कटाक्ष किया है।

सावरकर का अपमान करने से बचने की अपील

एक दिन पहले ठाकरे ने सार्वजनिक रूप से कांग्रेस नेता राहुल गांधी को विनायक दामोदर सावरकर का अपमान करने से बचने की अपील की थी। राहुल गांधी ने कहा था कि मैं माफी नहीं मांगूंगा, क्योंकि मैं सावरकर नहीं हूं, गांधी हूं। बीजेपी के खिलाफ लड़ाई में राहुल गांधी को अपने पूर्ण समर्थन की घोषणा करते हुए ठाकरे ने राहुल गांधी से आग्रह किया कि वीर सावरकर जो हमारे आदर्श हैं, उन्हें निशाना बनाने से बचें।

 हम उनका अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे- ठाकरे

रविवार देर रात नासिक के मुस्लिम बहुल मालेगांव शहर में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस नेता को कहा, "मैं सार्वजनिक रूप से राहुल गांधी से अपील कर रहा हूं, आप बहुत अच्छा काम कर रहे हैं, देश के लिए लड़ रहे हैं, लेकिन सावरकर हमारे आदर्श हैं, हम उनका अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे।"

अतीक अहमद पर 100 मुकदमे हैं दर्ज, कल हो सकता है पहली सजा का ऐलान; जानें पूरी फैमिली का क्राइम रिकॉर्ड

सावरकर हमारे विश्वास का विषय हैं- संजय राउत

इसका समर्थन करते हुए संजय राउत ने कहा कि वीर सावरकर हमारे विश्वास का विषय हैं और इस तरह के बयान असहनीय हैं, यह कहते हुए उन्होंने कहा कि वह नई दिल्ली में एक या दो दिन में राहुल गांधी से बात करेंगे और मामले को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करेंगे। इससे पहले शिवसेना (यूबीटी) ने नवंबर में 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान सावरकर के प्रति गांधी की टिप्पणियों पर कड़ी आपत्ति जताई थी।

MVA में संबंधों के टूटने की संभावना से इनकार

वहीं, कांग्रेस ने महा विकास अघाड़ी (MVA) में अपने संबंधों के टूटने की संभावना से इनकार किया। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंधे और सांसद रजनी ए. पाटिल ने कहा कि सावरकर मुद्दे पर उनका रुख स्पष्ट है। इसी तरह पटोले ने घोषणा की कि सावरकर मामले पर कांग्रेस का रुख सभी को अच्छी तरह से पता है और संकल्प लिया कि पार्टी कोई वैचारिक समझौता नहीं करेगी।

बीजेपी नेता को दौड़ाकर पीटा, महिलाओं ने कपड़े फाड़कर फोड़ा सिर- वीडियो वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement