1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. सख्त लॉकडाउन को लेकर उद्धव ने दी ‘अंतिम चेतावनी’, कहा- हमें मजबूर न करें

महाराष्ट्र में सख्त लॉकडाउन को लेकर उद्धव ठाकरे ने दी ‘अंतिम चेतावनी’

महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 15 हजार से भी ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए जिनमें से 1800 से ज्यादा नए मामले तो अकेले नागपुर शहर से सामने आए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 13, 2021 23:45 IST
Maharashtra Lockdown, Maharashtra Lockdown Hotels, Uddhav Thackeray Lockdown- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को सूबे में लॉकडाउन लगाने को लेकर ‘अंतिम चेतावनी’ दी है।

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को सूबे में लॉकडाउन लगाने को लेकर ‘अंतिम चेतावनी’ दी है। उन्होंने राज्य के होटल और रेस्तरां को अपने कैंपस में कोविड-19 दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के शनिवार को आदेश दिए और राज्य सरकार को लॉकडाउन जैसे कठोर उपायों को लागू करने के लिए मजबूर नहीं करने को कहा। बता दें कि महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 15 हजार से भी ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए जिनमें से 1800 से ज्यादा नए मामले तो अकेले नागपुर शहर से सामने आए हैं।

‘हमें सख्त लॉकडाउन के लिए मजबूर न करें’

उद्धव ने होटल और रेस्तरां संघों, शॉपिंग केंद्र समूहों के प्रतिनिधियों के साथ हुई एक डिजिटल बैठक में कहा, ‘हमें सख्त लॉकडाउन लागू करने के लिए मजबूर न करें। इसे अंतिम चेतावनी मानें। सभी नियमों का पालन करें। सभी को यह मालूम होना चाहिए कि आत्म-अनुशासन और प्रतिबंधों के बीच अंतर है।’ उन्होंने कहा कि उनकी सरकार महामारी के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं है। उद्धव ने लोगों से इस तरह के कठोर निर्णय लेने से बचने के लिए सहयोग करने को कहा है।

महाराष्ट्र में सामने आए 15,602 नए मामले
बता दें कि महाराष्ट्र में शनिवार को कोविड-19 के 15,602 नये मामले दर्ज किये गये जिससे मामलों की संख्या बढ़कर 22,97,793 पर पहुंच गई जबकि इस महामारी से 88 और मरीजों की मौत हुई है। अधिकारियों ने बताया कि इनमें से 40 की मौत पिछले 48 घंटों में, 21 की पिछले हफ्ते और शेष 27 लोगों की मौत पिछले हफ्ते से पहले हुई थी। राज्य में सबसे ज्यादा 1828 नए मामले नागपुर शहर में सामने आए हैं। इसके बाद मुंबई (1,709) और पुणे (1,667) का स्थान है। महाराष्ट्र के अस्पतालों से शनिवार को कोविड-19 के 7,461 मरीजों को छुट्टी दी गई जिससे राज्य में इस रोग से उबरने वालों की संख्या बढ़ कर 21,25,211 पहुंच गई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। सख्त लॉकडाउन को लेकर उद्धव ने दी ‘अंतिम चेतावनी’, कहा- हमें मजबूर न करें News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X