1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. उर्मिला मातोंडकर ने उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में शिवसेना ज्वाइन की

उर्मिला मातोंडकर ने उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में शिवसेना ज्वाइन की

उर्मिला मातोंडकर ने मंगलवार को शिवसेना अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में पार्टी ज्वाइन की। शिवसेना में उर्मिला के शामिल होने को लेकर पिछले 2-3 दिन से चर्चा हो रही थी।

India TV Tech Desk India TV Tech Desk
Updated on: December 01, 2020 13:59 IST
लोकसभा चुनाव से पहले...- India TV Hindi
Image Source : ANI लोकसभा चुनाव से पहले उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुई थीं लेकिन अब कांग्रेस छोड़ शिवसेना में चली गई हैं

मुंबई। बॉलिवुड अभिनेत्री से राजनेता बनीं उर्मिला मातोंडकर ने राजनीति में अपना पाला बदल लिया है, उर्मिला मातोंडकर अब शिवसेना में शामिल हो गई हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुई थीं और कांग्रेस के टिकट पर मुंबई से लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था लेकिन बाद में कांग्रेस पार्टी से उनके मतभेद हुए और उन्होंने अब कांग्रेस पार्टी को छोड़ शिवसेना का दामन थाम लिया है। 

उर्मिला मातोंडकर ने मंगलवार को शिवसेना अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में पार्टी ज्वाइन की। शिवसेना में उर्मिला के शामिल होने को लेकर पिछले 2-3 दिन से चर्चा हो रही थी। उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री में पहुंचकर उर्मिला ने मंगलवार को शिवसेना की सदस्यता ली है। इस मौके पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के अलावा उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे,सांसद अनिल देसाई,मेयर किशोरी पेडनेकर,सांसद प्रियंका चतुर्वेदी भी मौजूद रहे। 

उर्मिला मातोंडकर मार्च 2019 में कांग्रेस में शामिल हुई थीं और मुंबई नॉर्थ से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव भी लड़ा था लेकिन चुनाव में उर्मिला को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था, उर्मिला को भाजपा प्रत्याशी और मौजूदा सांसद गोपाल चिन्मया शेट्टी ने हराया था जिन्हें 7 लाख से ज्यादा वोट मिले थे जबकि उर्मिला को 2.41 लाख वोट ही मिल पाए थे, पिछले साल सितंबर में पार्टी के साथ मतभेद होने की वजह से उर्मिला ने कांग्रेस पार्टी से त्यागपत्र दे दिया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। उर्मिला मातोंडकर ने उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में शिवसेना ज्वाइन की News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment