Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

MCA President Election: MCA का कौन बनेगा अध्यक्ष? मैदान में एक साथ उतरेंगे कई कट्टर प्रतिद्वंद्वी, रेस में संदीप पाटिल भी

MCA President Election: 2011 के बाद एक बार फिर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के लिए नेता और क्रिकेटर में भिड़ंत होगी। अध्यक्ष पद की रेस में बीजेपी नेता आशीष शेलार के सामने पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल होंगे।

Reported By : Sandeep Chaudhary Edited By : Malaika Imam Updated on: October 10, 2022 20:26 IST
MCA President Election- India TV Hindi
Image Source : TWITTER MCA President Election

Highlights

  • मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद का चुनाव 20 अक्टूबर को होगा
  • अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी नेता आशीष शेलार ने दाखिल किया नामांकन
  • पवार-शेलार ग्रुप की ओर से उपाध्यक्ष पद के लिए अमोल काले मैदान में होंगे

MCA President Election: मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन  (MCA चुनाव) के अध्यक्ष का चुनाव 20 अक्टूबर को होगा। पवार शेलार ग्रुप की तरफ से अध्यक्ष पद के लिए आशीष शेलार ने अपना नामंकन दाखिल किया है। वहीं, भारत के पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल ने भी एमसीए अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है। बता दें कि पहले पवार और शेलार ग्रुप अलग-अलग चुनाव लड़ने वाले थे, लेकिन अब दोनों एक साथ चुनाव लड़ेंगे। इस चुनाव में कई कट्टर प्रतिद्वंद्वी एक साथ मैदान में उतरने वाले हैं। 

शरद पवार-आशीष शेलार का संयुक्त पैनल

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के इस साल होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी नेता आशीष शेलार और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार का एक संयुक्त पैनल होगा और इस पैनल से बीजेपी, शिवसेना और शिंदे ग्रुप एक साथ नजर आएंगे। पवार शेलार ग्रुप की ओर से इस बार अध्यक्ष पद के लिए आशीष शेलार मैदान में होंगे। उनके सामने संदीप पाटिल यह चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, उपाध्यक्ष पद के लिए पवार और शेलार ग्रुप की तरफ से अमोल काले मैदान में होंगे, जो महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडनवीस के करीबी हैं।

अजिंक्य नाइक को सचिव पद के लिए नामित किया गया है, जबकि संयुक्त सचिव के लिए दीपक पाटिल को, कोषाध्यक्ष पद के लिए अरमान मलिक को नामित किया गया है। कार्यकारी समिति में जितेंद्र अवध, मिलिंद नार्वेकर, नीलेश भोंसले समेत 9 लोग होंगे, इसलिए विभिन्न दलों के नेता मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के लिए एक पैनल से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

11 साल बाद फिर नेता बनाम पूर्व क्रिकेटर 

जैसा कि कहा जा रहा है कि पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल पीछे नहीं हटेंगे। ऐसे में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव शेलार और संदीप पाटिल के बीच लड़ा जाएगा। वहीं, 11 साल बाद एक बार फिर क्रिकेटर बनाम राजनीतिक नेता एमसीए अध्यक्ष पद के लिए लड़ेंगे। इससे पहले 2011 में पूर्व क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर और पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख ने अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ा था। उस समय विलासराव ने वेंगसरकर को हराया था। अब इस साल भी यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या सियासी नेता क्रिकेटर पर भारी पड़ते हैं या फिर संदीप पाटिल आशीष शेलार को हरा पाते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement