Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ये पहलवान देश का गौरव हैं, हमारी बेटियां हैं-राज ठाकरे ने पीएम को लिखा पत्र, रक्षामंत्री ने कही ये बात...

पहलवानों के समर्थन में उतरे मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है और कहा है कि वे हमारी बेटियां हैं, देश की गौरव हैं। वहीं रक्षामंत्री ने भी इस मामले में बड़ी बात कही है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: June 01, 2023 6:30 IST
raj thackeray on wrestlers protest- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राज ठाकरे ने कहा-पहलवान देश का गौरव हैं

महाराष्ट्र: मनसे (महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना) के प्रमुख राज ठाकरे ने बुधवार को प्रदर्शनकारी पहलवानों को अपना समर्थन दिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की। ट्विटर पर साझा किए गए पीएम को लिखे एक पत्र में, ठाकरे ने कहा, "महिला पहलवान, जिन्हें हम गर्व से 'अपने देश की बेटियां' कहते हैं, और जिनकी कड़ी मेहनत से देश को इस खेल में पदक देखने के कई मौके मिले हैं।" वे कई दिनों से अपनी मांगों को लेकर गुहार लगा रहे हैं। उनका आरोप भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर है कि उन्होंने उनका यौन उत्पीड़न किया है।

मनसे प्रमुख ने आगे लिखा, "वे केवल सरकार से एक आश्वासन की मांग करते हैं - यह आपकी गरिमामयी आत्मा है। उन्हें न्याय मिलेगा और वे अपनी लड़ाई में किसी 'बाहुबली' द्वारा दबाव और बाधा महसूस नहीं करेंगे।"

राजधानी में प्रदर्शनकारी पहलवानों पर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के बारे में ठाकरे ने लिखा, "मुझे पूरा यकीन है कि आपकी गरिमा जिसे हम 'देश का गौरव' कहते हैं, उसे इस तरह घसीटने की अनुमति नहीं दी जाएगी। दुर्भाग्य से, जो भी 28 मई को हुआ था, वह नहीं होना चाहिए था। उन्हें सुना जाना चाहिए और एक योग्य वादा देना चाहिए।" 

राजनाथ सिंह ने दिया दिलासा

पूर्व WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के प्रदर्शन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आजमगढ़ में कहा कि निश्चित रूप से उसका समाधान निकलेगा। मामले की जांच चल रही है।

बता दें कि देश के कई शीर्ष पहलवान जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। जिन पर कई महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है। पिछले रविवार को, उन्होंने बैरिकेड्स को तोड़ दिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन किए जा रहे नए संसद भवन की ओर मार्च करने की कोशिश की थी।

पहलवानों को पुलिस ने सरेआम घसीटा था

दिल्ली पुलिस कर्मियों और प्रदर्शनकारी पहलवानों के बीच झड़प के बाद अफरातफरी मच गई। विनेश फोगट, संगीता फोगट और साक्षी मलिक सहित कई पहलवानों को हिरासत में लिया गया, जिनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। महिला पहलवानों पर कार्रवाई को लेकर विपक्ष ने केंद्र पर निशाना साधा है।

विपक्षी नेताओं ने कसा तंज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया था। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी पहलवानों को समर्थन दिया और कहा कि "राज्याभिषेक खत्म हो गया है - 'घमंडी राजा' सड़कों पर जनता की आवाज को कुचल रहा है!" 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement