Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

ड्रग तस्करों पर फिर कहर बनकर टूटी असम राइफल्स, जब्त की 9.83 करोड़ रुपये की ड्रग्स

मिजोरम में एक बार फिर ड्रग तस्करों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए असम राइफल्स ने ज्वाइंट ऑपरेशन में 2 स्मगलर्स को गिरफ्तार किया है और 9.83 करोड़ रुपये से ज्यादा के ड्रग्स बराम किए हैं।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: April 30, 2024 8:18 IST
Mizoram, Mizoram News, Mizoram Heroin Smuggling, Mizoram Myanmar News- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/OFFICIAL_DGAR असम राइफल्स ड्रग तस्करों पर लगातार कार्रवाई करती रही है।

आइजोल: असम राइफल्स ने अलग-अलग संयुक्त अभियानों में मिजोरम में 2 ड्रग स्मगलर्स को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 9.83 करोड़ रुपये से ज्यादा के मादक पदार्थ बरामद किए। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि तस्कर इन नशीले पदार्थों को म्यांमार से स्मगल करके लाए थे। असम राइफल्स के सूत्रों ने कहा कि सुरक्षाबलों ने अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ मिलकर सोमवार को आइजोल से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से 6.66 करोड़ रुपये मूल्य की 20000 मेथमफेटामाइन गोलियां बरामद कीं।

पिछले दिनों म्यांमार का नागरिक हुआ था गिरफ्तार

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक अलग संयुक्त अभियान में रविवार रात चंपई जिले के जोखावथर से एक ड्रग तस्कर को पकड़ा गया। उसके कब्जे से 3.17 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद हुई। जब्त किए गए ड्रग्स और पकड़े गए व्यक्तियों को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए पुलिस को सौंप दिया गया है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही मिजोरम की राजधानी आइजोल में म्यांमार के रहने वाले 49 साल के एक शख्स को स्मगलिंग के आरोपों में गिरफ्तार किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शख्स के कब्जे से 8.4 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की गई थी जिसे बड़ी सफाई से साबुन के डिब्बों में छुपाया गया था।

तस्करों पर लगातार कार्रवाई कर रही असम राइफल्स

इससे पहले मिजोरम के चंपई जिले में ही 30.10 लाख रुपये की हेरोइन जब्त कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। असम राइफल्स ने तब कहा था कि उसने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए राज्य पुलिस के सहयोग से भारत-म्यांमार सीमा के निकट जोटे गांव में एक ऑपरेशन चलाया और 43 ग्राम हेरोइन जब्त की। वहीं, आइजोल में भी 325.3 ग्राम हेरोइन जब्त की गई थी, जिसकी कीमत 2.27 करोड़ रुपये थी। इसके साथ ही 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास होने की वजह से तस्कर इस इलाके को अपनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए मुफीद समझते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement