Sunday, April 28, 2024
Advertisement

म्यांमार के बॉर्डर के पास पकड़ी गई 6.38 करोड़ रुपये की हेरोइन, 2 गिरफ्तार

मिजोरम में म्यांमार बॉर्डर के पास असम राइफल्स और आबकारी एवं नार्कोटिक्स विभाग की संयुक्त टीम ने भारी मात्रा में ड्रग्स जब्त की है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: September 02, 2023 18:58 IST
Heroin, Heroin Smuggling, Heroin Myanmar Mizoram Smuggling- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL मिजोरम में भारी मात्रा में हेरोइन जब्त की गई है।

आइजोल: मिजोरम के चम्पई जिले में म्यांमार बॉर्डर के पास 2 अलग-अलग ऑपरेशंस में कुल 6.38 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की गई है। असम राइफल्स ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए असम राइफल्स और आबकारी एवं नार्कोटिक्स विभाग की एक जॉइंट टीम ने गुरुवार को बेथेलवेंग इलाके से 852.16 ग्राम हेरोइन जब्त की। इस दौरान म्यांमार के एक नागरिक को 5.96 करोड़ रुपये के मूल्य के मादक पदार्थ के साथ पकड़ा गया जिसकी पहचान थांगमांगलियन के रूप में हुई है।

चुंग्ते इलाके में भी जब्त हुई हेरोइन

एक अलग ऑपरेशन में असम राइफल्स ने चुंग्ते इलाके में 42.14 लाख रुपये मूल्य की 60.2 ग्राम हेरोइन जब्त की है। असम राइफल्स ने बताया कि खाझौल के रहने वाले लालरिनमौना (32) को मादक पदार्थ के साथ पकड़ा गया है, जिसे साबुन के डिब्बे में छिपाया हुआ था। दोनों आरोपियों और बरामद की गई हेरोइन को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए नार्कोटिक्स विभाग को सौंप दिया गया है। असम राइफल्स ने हाल के दिनों में कई ऑपरेशंस को अंजाम देते हुए भारी मात्रा में मादक पदार्थों को जब्त किया है और कई लोगों को गिरफ्तार किया है।

बड़ी मात्रा में हुई है ड्रग्स की जब्ती
बता दें कि हाल ही में यह आंकड़ा सामने आया था कि मिजोरम में इस साल जनवरी से जुलाई तक 7 माह में कुल 178 किलोग्राम ड्रग्स जब्त किए जा चुके थे। अगस्त में भी कई मामलों में ड्रग्स जब्त की गई और तस्करों को गिरफ्तार किया गया। मिजोरम में जब्त होने वाले अधिकांश ड्रग्स में हेरोइन, मेथमफेटामाइन और गांजा शामिल हैं। कुछ दिन पहले ही मिजोरम में म्यांमार बॉर्डर के पास चम्फाई जिले में 2 अलग-अलग अभियानों में 54.79 करोड़ रुपये की मेथमफेटामाइन गोलियां बरामद की गई थीं। बॉर्डर के पास ड्रग तस्करी के कई मामलों का पर्दाफाश हुआ है जो अभी तक जारी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement