Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मिजोरम में हुई बड़ी कार्रवाई, 18 करोड़ की हेरोइन के साथ म्यांमार के 5 नागरिक हुए गिरफ्तार

राज्य पुलिस और असम राइफल ने एक संयुक्त अभियान चलाते हुए मिजोरम में बड़ी कार्रवाई की है। इस संयुक्त अभियान में अधिकारियों ने 18 करोड़ से अधिक की हेरोइन बरामद की है।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Published on: November 12, 2023 15:55 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मिजोरम में हुई बड़ी कार्रवाई

मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों पर हुई मतगणना के 3 दिन बाद ही राज्य पुलिस और असम राइफल ने एक बड़ी कार्रवाई की है। अधिकारियों ने एक सूचना पर कार्रवाई करते हुए 18 करोड़ से अधिक की हेरोइन समेत 1.21 करोड़ रुपये की नगदी भी बरामद की है। इस अभियान में 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

संयुक्त अभियान में हुई बड़ी कार्रवाई

मिजोरम के चम्फई जिले में असम राइफल और राज्य पुलिस की टीम मिलकर तीन अलग-अलग संयुक्त अभियान चला रही थी। इस अभियान में पुलिस और असम राइफल्स की टीम ने 5 नागरिकों के पास से 18.30 करोड़ की हेरोइन समेत 1.21 करोड़ रुपये की नगदी भी बरामद की है। अधिकारियों ने शनिवार की इस अभियान की जानकारी दी।

अधिकारी ने दी यह जानकारी

असम राइफल्स के एक अधिकारी ने बताया कि, उन्हें एक पूख्ता सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर उन्होंने राज्य पुलिस की टीम के साथ मिलकर शुक्रवार को मिजोरम-म्यांमार सीम पर जोटे एवं जोखावथर गांवों में संयुक्त अभियान चलाया। इस अभियान में उन्हें 2.61 किलोग्राम मादक पदार्थ मिला जिसकी मार्केट वैल्यू करीब 18.30 करोड़ है।

उन्होंने ये भी बताया कि हेरोइन के अलावा उन्हें 500. 200, 100 और 50 रुपये के बेहिसाब नोट भी बरामद हुए। इनकी जब गिनती की गई तो यह 1.21 करोड़ निकला। इस अभियान में म्यांमार के पांच नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है।

आपको बता दें कि यह अभियान 40 सदस्यीय मिजोरम विधानसभा के लिए मंगलवार को हुए मतदान के तीन दिन बाद यानी शुक्रवार को चलाया गया। जिसकी जानकारी शनिवार को असम राइफ्ल की टीम द्वारा दी गई। विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना तीन दिसंबर को की जाएगी।

(इनपुट: पीटीआई)

ये भी पढ़ें-

IND vs NED: कप्तान रोहित ने वनडे क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

दिवाली पर पीएम मोदी ने बढ़ाया जवानों का हौसला, बोले- जहां आप, वहीं मेरा त्योहार

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement