Friday, May 03, 2024
Advertisement

चुनाव ड्यूटी के दौरान सुरक्षाकर्मी को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

पूर्वोत्तर के राज्य मिजोरम में चुनाव ड्यूटी में तैनात एक सुरक्षाकर्मी मृत अवस्था में मिला। बताया जा रहा है कि हार्ट अटैक की वजह से उसकी मौत हुई है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: April 20, 2024 16:54 IST
चुनाव ड्यूटी में तैनात सुरक्षाकर्मी की मौत।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE चुनाव ड्यूटी में तैनात सुरक्षाकर्मी की मौत।

आइजोल: देश के 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में शुक्रवार को पहले चरण के तहत मतदान हुआ। इसी क्रम में पूर्वोत्तर के राज्य मिजोरम में भी शुक्रवार को मतदान हुआ। वहीं मिजोरम में लोकसभा चुनाव ड्यूटी पर तैनात 28 वर्षीय एक सुरक्षाकर्मी की शुक्रवार को हार्ट अटैक से मौत हो गई। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि द्वितीय इंडियन रिजर्व बटालियन (आईआरबी) में तैनात लालरिपुइया चम्फाई जिले के वांगछिया मतदान केंद्र पर शुक्रवार सुबह तब मृत पाया गया जब उसके साथियों ने उसे उठाने की कोशिश की। 

पैतृक गांव भेजा गया शव

अधिकारियों ने बताया कि उसकी मौत तड़के करीब 4.45 बजे पर हुई। उन्होंने बताया कि चम्फाई जिले में पोस्टमॉर्टम कराने के बाद शव को ख्वाजवाल जिले में स्थित उसके पैतृक गांव कवलखुल्ह भेज दिया गया। इस दौरान चम्फाई जिले के उपायुक्त और जिला निर्वाचन अधिकारी जेम्स लालरिनछन्ना और चम्फाई के पुलिस अधीक्षक विनीत कुमार मौजूद रहे। जेम्स ने मृतक सुरक्षाकर्मी के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की और कहा कि इसकी जानकारी राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) मधुप व्यास को दे दी गई है। 

परिवार को दी जाएगी मुआवजा राशि

जेम्स ने बताया कि चुनाव ड्यूटी के दौरान मौत होने पर दी जाने वाली अनुग्रह राशि उनके परिवार को यथाशीघ्र मुहैया कराई जाएगी। लालरिपुइया का जन्म अप्रैल 1996 में हुआ था और वह जनवरी 2018 में द्वितीय इंडियन रिजर्व बटालियन में भर्ती हुए। मिजोरम की एकमात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को मतदान कराया गया। बता दें कि मिजोरम में लोकसभा की सिर्फ एक ही सीट है। ऐसे में राज्य की एकमात्र लोकसभा सीट पर चुनाव जीतने के लिए सभी दलों में होड़ मची हुई है। इस सीट पर 6 प्रत्याशियों ने अपना दावा किया है। लोकसभा चुनाव के दौरान किसे बढ़त मिलेगी ये देखने वाली बात होगी। (इनपुट- भाषा) 

यह भी पढ़ें- 

Exclusive: राजपूत समाज की नाराजगी पर क्या बोले रूपाला? खुद बताया चुनाव पर कितना होगा असर

INDIA TV-CNX Opinion Poll: मिजोरम की एक सीट पर क्या है जनता का मूड, कौन बनेगा विजेता?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement