1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. EESL करेगी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्‍टेशनों की स्‍थापना, BHEL के साथ मिलाया हाथ

EESL करेगी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्‍टेशनों की स्‍थापना, BHEL के साथ मिलाया हाथ

EESL ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने देश भर में विभिन्न राजमार्गों पर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिये चार्जिंग संबंधी ढांचागत सुविधा स्थापित करने के लिये भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लि.(भेल) के साथ समझौता किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 30, 2020 18:26 IST
EESL signs agreement with BHEL to set up charging...- India TV Paisa

EESL signs agreement with BHEL to set up charging stations for electric vehicles

नई दिल्‍ली। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी EESL ने गुरुवार को कहा कि उसने देश भर में विभिन्न राजमार्गों पर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग संबंधी ढांचागत सुविधा स्थापित करने के लिए भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) के साथ समझौता किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रीय ई-वाहन कार्यक्रम के तहत ईईएसएल और भेल दोनों देश में तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के अवसरों को तलाशेंगी। समझौते के तहत भेल इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) समाधान पेश करेगी, जबकि ईईएसएल सेवाओं, परिचालन और रखरखाव से संबद्ध सभी शुरुआती निवेश करेगी।

ईईएसएल के प्रबंध निदेशक सौरभ कुमार ने कहा कि वाहन क्षेत्र तेजी से बदल रहा है और भारत सतत विकास को ध्यान में रखकर इलेक्ट्रिक वाहनों को तेजी से अपना रहा है। देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को तेजी से बढ़ावा देने के लिये बुनियादी ढांचा प्रमुख जरूरत है। उन्होंने कहा कि राजमार्गों पर चार्जिंग स्टेशन लगने से लोग इलेक्ट्रिक वाहनों के जरिये एक शहर से दूसरे शहर जाने के लिये प्रोत्साहित होंगे। इससे भविष्य में ऐसे वाहनों का उपयोग बढ़ेगा।

महिंद्रा इलेक्ट्रिक ने पेश किया नया ब्रांड नाम, नई टैगलाइन

महिंद्रा समूह की महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड ने नई कॉरपोरेट ब्रांड पहचान, नया लोगो और नई टैगलाइन पेश की है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रौद्योगिकी समाधान में अग्रणी बनने की वैश्विक महत्वाकांक्षा को पाने के लिए ब्रांड को नया स्वरूप दिया गया है।

कंपनी ने कहा कि वाहन तथा हार्डवेयर समाधान एमई ब्रांड के तहत तथा सॉफ्टवेयर समाधान एनईएमओ ब्रांड के तहत पेश किए जाएंगे। कंपनी की नई टैगलाइन ‘स्पार्क दी न्यू’ होगी।

Write a comment
X