Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. जानिए 3 लाख रुपए से लेकर 10 लाख रुपए तक के बीच में मिलने वाली शानदार ऑटोमैटिक हैचबैक कार

जानिए 3 लाख रुपए से लेकर 10 लाख रुपए तक के बीच में मिलने वाली शानदार ऑटोमैटिक हैचबैक कार

Here is the list of five Automatic hatchback cars which are in price range of 3 lakhs to 10 lakhs rupees. these cars gets smood driving experience comfort

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: July 06, 2016 18:50 IST
Fun To Drive: ये हैं शानदार Automatic हैचबैक कार, कीमत 3 लाख से लेकर 10 लाख रुपए के बीच- India TV Paisa
Fun To Drive: ये हैं शानदार Automatic हैचबैक कार, कीमत 3 लाख से लेकर 10 लाख रुपए के बीच

नई दिल्ली। अपना खुद का घर होने के बाद लोगों की दूसरी सबसे बड़ी जरूरत कार होती है। ऐसे में पिछले कुछ समय से ऑटोमैटिक (Automatic) गाड़ियों की मांग बढ़ रही है। इनके जरिए सड़क पर ट्रैफिक के दौरान ड्राइविंग का अनुभव टेंशन फ्री होता है। साथ ही अगर आप हाइवे पर कार चलाएं तो अनुभव और भी शानदार होता है। ऐसे में cardekho.com की मदद से इंडिया टीवी पैसा की टीम अपने पाठकों को तीन लाख रुपए से लेकर 10 लाख रुपए तक के बीच में आने वाली टॉप 7 ऑटोमैटिक हैचबैक गाड़ियों के बारे में बताने जा रही है।

1. टाटा नैनो

एक्सटीए एएमटी वेरिएंट (3.0 लाख रुपए)

ऑटोमैटिक हैचबैक में यह सबसे सस्ती कार है। यह सिटी ड्राइविंग के हिसाब से काफी बेहतर है। टाटा नैनो में 5-स्पीड ऑटोमैटेड मैनुअल (एएमटी) गियरबॉक्स दिया गया है। टाइट बजट में ऑटोमैटिक सिटी कार चाहने वालों के लिए यह कीमत और फीचर्स के लिहाज से वैल्यू फॉर मनी कार है।

तस्वीरों में देखिए ऑटोमैटिक हैचबैक गाड़ियां

automatic hatchback cars 3 lac-10lac

Maruti-BalenoIndiaTV Paisa

Polo-GTIndiaTV Paisa

Tata-NanoIndiaTV Paisa

Hyundai-i-10IndiaTV Paisa

Ford-FigoIndiaTV Paisa

2. हुंडई ग्रैंड आई-10

एस्टा (ओ) एटी वेरिएंट (6.1 लाख रुपए)

यह छोटी ऑल राउंडर कार दूसरे नंबर पर आती है। हुंडई ग्रैंड आई-10 में 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। इस कार में बेहतर माइलेज, बड़ा बूट स्पेस और हर जरूरी फीचर्स मिलेंगे। पहले इस कार में सुरक्षा के लिए एयरबैग नहीं दिए गए थे, लेकिन अब इसे ड्यूल एयरबैग से भी लैस कर दिया गया है।

3. फोर्ड फीगो

टाइटेनियम एटी वेरिएंट (7.2 लाख रुपए)

फोर्ड ने सेकेंड जनरेशन फीगो को पावरफुल इंजन और ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उतारा है। यह देश की सबसे सस्ती ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक हैचबैक कार है।

4. मारुति सुजुकी बेलेनो

जेटा सीवीटी वेरिएंट (7.5 लाख रुपए)

प्रीमियम हैचबैक बलेनो आकर्षक डिजायन और एडवांस फीचर्स के कारण, मारुति की सभी कारों में सबसे अलग है। इसमें सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। सीवीटी गियरबॉक्स की वजह से इसकी ड्राइविंग काफी आसान और स्मूद है। इसके सारे फंक्शन इस्तेमाल में भी आसान हैं।

5. फॉक्सवेगन पोलो

जीटी टीएसआई वेरिएंट (9.0 लाख रुपए)

फॉक्सवेगन पोलो जीटी को दमदार परफॉर्मेंस देने वाली हॉट हैचबैक कारों में शामिल किया जाता है। इस में 1197 सीसी का पेट्रोल इंजन लगा है, जो 103.5 बीएचपी की पावर देता है। तेज रफ्तार के अलावा सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक और इंजन इमोबिलाइजर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement