1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Ford ने उतारे Figo और Aspire के स्‍पोर्ट्स एडिशन, जानिए इनमें मिलेंगे क्‍या खास बदलाव

Ford ने उतारे Figo और Aspire के स्‍पोर्ट्स एडिशन, जानिए इनमें मिलेंगे क्‍या खास बदलाव

Ford ने हैचबैक फीगो और कॉम्‍पेक्‍ट सेडान एस्‍पायर के स्‍पोर्ट्स एडिशन लॉन्‍च किए हैं। स्‍पोर्ट्स एडिशन स्‍टैंडर्ड वेरिएंट से 40 से 50 हजार रुपए महंगे हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: April 17, 2017 15:11 IST
Ford ने उतारे Figo और Aspire के स्‍पोर्ट्स एडिशन, जानिए इनमें मिलेंगे क्‍या खास बदलाव- India TV Paisa
Ford ने उतारे Figo और Aspire के स्‍पोर्ट्स एडिशन, जानिए इनमें मिलेंगे क्‍या खास बदलाव

नई दिल्‍ली। अप्रैल शुरू होते ही अपनी कार सेल्‍स बढ़ाने के लिए के लिए ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने मौजूदा मॉडल्‍स को नए फीचर्स और खासियतों के साथ पेश करने में जुट गई हैं। पहले मारुति और हुंडई और अब अमेरिकी कंपनी Ford ने खास फीचर्स के साथ अपनी हैचबैक फीगो और कॉम्‍पेक्‍ट सेडान एस्‍पायर के स्‍पोर्ट्स एडिशन लॉन्‍च किए हैं।

कीमत की बात करें तो दोनों कारों के स्‍पोर्ट्स एडिशन मौजूदा स्‍टैंडर्ड वेरिएंट के मुकाबले 40 से 50 हजार रुपए महंगे हैं। पहले बात करें हैचबैक Ford फीगो की तो इसके स्‍पोर्ट्स एडिशन के पेट्रोल वजर्न की दिल्‍ली में एक्‍सशोरूम कीमत 6.31 लाख रुपए है। वहीं डीजल इंजन वाली फीगो स्‍पोर्ट्स की कीमत 7.21 लाख रुपए है। वहीं Ford फीगो एस्‍पायर के पेट्रोल वर्जन की कीमत 6.5 लाख और डीजल वर्जन की कीमत 7.6 लाख रुपए है। यह भी पढ़े: रॉल्स रॉयस को ऐतिहासिक घाटा, कंपनी को 381 अरब रुपए का नुकसान

स्पोर्ट्स एडिशन में ये सब है नया

दूसरी कंपनियों की तरह ही स्‍पोर्ट्स एडिशन में प्रमुख बदलाव बाहरी लुक में देखने को मिलेंगे। पहले बात करें सामने की, तो यहां नई हनीकॉम्‍ब ग्रिल देखने को मिलेगी। कार को स्‍पोर्टी लुक देने के लिए इसमें डुअल टोन बॉडी दी गई है। जिसके तहत नई Ford फीगो में ब्लैक और व्हाइट छत मिलेगी। इसके अलावा साइड मिरर में भी डुअल करल मिलेगा। केबिन की बात करें तो यहां ब्‍लैक स्‍टीयरिंग, डोल हैंडल, सीट कवर के साथ ऑल ब्‍लैक इंटीरियर देखने को मिलेगा। यह भी पढ़ें :लॉन्‍च हुई Force की अपडेटेड ऑफरोडर गुरखा, बीएस-4 मानकों के अनुरूप होने से अब शहरों में भी बिकेगी

अब कार के दिल यानि कि इंजन की बात करें तो यहां पर कोई खास बदलाव नहीं हुआ है। Ford फीगो स्‍पोर्ट्स में पहले की तरह 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा, यह 88 पीएस की पावर और 112 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वर्जन में 1.5 लीटर का इंजन लगा है, जो 100 पीएस की ताकत और 215 एनएम टॉर्क देता है।

तस्‍वीरों में देखिए कैसी दिखती है जीप रैंगलर

Jeep Wrangler

jeep-wrangler-4Jeep Wrangler

jeep-wrangler-1Jeep Wrangler

jeep-wrangler-2Jeep Wrangler

jeep-wrangler-5Jeep Wrangler

jeep-wrangler-3Jeep Wrangler

jeep-wrangler-6Jeep Wrangler

Ford फीगो की तरह ही एस्पायर स्पोर्ट्स एडिशन में भी ग्रिल, कलर्स और स्‍टीकर जैसे कॉस्‍मेटिक बदलाव किए गए हैं। यहां केबिन भी फीगो की तरह ही ऑल ब्‍लैक कर दिया गया है। सीटों और स्टीयरिंग व्हील कवर पर ग्रे कलर की सिलाई दी गई है। इसके इंजन में भी फोर्ड की ओर से कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है।

Write a comment
X