1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. BMW ने पेश की अपनी फुल इलेक्ट्रॉनिक सेडान i4, मात्र 4 सेकेंड में 0 से 100 की रफ्तार

BMW ने पेश की अपनी फुल इलेक्ट्रॉनिक सेडान i4, मात्र 4 सेकेंड में 0 से 100 की रफ्तार

लग्जरी कार बनाने वाली दिग्गज जर्मन कंपनी बीएमडब्ल्यू ने आई4 के नाम से अपनी पहली फुल इलेक्ट्रॉनिक कार का अनावरण कर दिया है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 18, 2021 13:28 IST
BMW ने पेश की अपनी फुल...- India TV Paisa
Photo:BMW

BMW ने पेश की अपनी फुल इलेक्ट्रॉनिक सेडान i4, मात्र 4 सेकेंड में 0 से 100 की रफ्तार

म्यूनिख। लग्जरी कार बनाने वाली दिग्गज जर्मन कंपनी बीएमडब्ल्यू ने आई4 के नाम से अपनी पहली फुल इलेक्ट्रॉनिक कार का अनावरण कर दिया है, जिसे इसी साल मार्केट में लाया जाएगा। बीएमडब्ल्यू की योजना साल 2025 तक 25 इलेक्ट्रिफाइड कारों को पेश करने की है और बुधवार को इसने अपनी फोर डोर वाली नई मॉडल की पहली तस्वीर पेश की।

ईपीए टेस्ट प्रक्रियाओं के आधार पर अपने खुद के प्रारंभिक परीक्षणों के मुताबिक, बीएमडब्ल्यू आई4 मॉडल को अलग-अलग संस्करणों में पेश किया जाएगा, जिसमें 482 किमी तक के रेंज को कवर किया जाएगा। 390 किलोवॉट/530 हॉर्सपावर तक के पावर आउटपुट के साथ बीएमडब्ल्यू आई4 लगभग 4 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

कस्टमर, ब्रांड और सेल्स के लिए जिम्मेदार बीएमडब्ल्यू एजी के बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट के सदस्य पीटर नोटा ने कहा, "अपने स्पोर्टी लुक्स, क्लास ड्राइविंग डायनामिक्स में सर्वश्रेष्ठ और जीरो लोकल उत्सर्जन के साथ बीएमडब्ल्यू आई4 एक वास्तविक बीएमडब्ल्यू है। यह अब एक तरह से बीएमडब्ल्यू ब्रांड का दिल बन चुका है, जो फुली इलेक्ट्रिक तरीके से धड़क रहा है।"

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, इसमें स्पोर्टिनेस, कम्फर्ट, शानदार परफॉर्मेस सभी का ध्यान रखा गया, जो अपने सेगमेंट में इसे यूनिक बनाता है। इसमें आगे कहा गया, इसके बारे में अधिक जानकारी अगले हफ्तों में जारी की जाएगी।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15