Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मारुति जल्दी ही भारत में लॉन्च करेगी जिम्नी, Bajaj पेश करेगी सबसे पावरफुल 400 CC पल्‍सर बाइक

मारुति जल्दी ही भारत में लॉन्च करेगी जिम्नी, Bajaj पेश करेगी सबसे पावरफुल 400 CC पल्‍सर बाइक

Here are all the stories related to Auto. Be it launching or upcoming cars and bikes. The list includes bajaj, Maruti Suzuki, Porsche, Volkswagen Ameo, etc.

Surbhi Jain Surbhi Jain
Published on: July 31, 2016 10:01 IST
Auto This Week: मारुति जल्दी ही भारत में लॉन्च करेगी जिम्नी, पावरफुल 400 CC पल्‍सर के साथ Bajaj मचाएगी धूम- India TV Paisa
Auto This Week: मारुति जल्दी ही भारत में लॉन्च करेगी जिम्नी, पावरफुल 400 CC पल्‍सर के साथ Bajaj मचाएगी धूम

नई दिल्ली। कार और बाइक्‍स के शौकीनों के लिए यह हफ्ता बड़ी लॉन्चिंग नहीं बल्कि बड़ी खबरों से भी भरपूर रहा है। इस हफ्ते की लॉन्‍चिंग की बात करें तो बजाज ऑटो अगले महीने अगस्त में अब तक की सबसे पावरफुल 400सीसी पल्सर बाइक लॉन्च करने जा रही है। 80 और 90 के दशक में सड़कों पर राज करने वाली जिप्सी को देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी जल्दी ही भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। इसका नाम जिम्नी होगा। वहीं दूसरी ओर जर्मन की कार निर्माता कंपनी  फॉक्सवैगन ने अपनी पहली चार मीटर लंबी सेडान कार एमियो की भारत में आपूर्ति शुरू कर दी है। फ्रांसीसी कार कंपनी रेनॉल्ट ने मल्टी पर्पज व्हीकल सेगमेंट में अपनी लोकप्रिय कार लॉजी का नया एडिशन पेश किया है।

इंडिया टीवी पैसा की टीम इस हफ्ते Auto वर्ल्‍ड की ऐसी बड़ी खबरें लेकर आई है, जो आपके लिए जानना जरूरी है।

बजाज पेश करने जा रहा है अभी तक की सबसे पावरफुल 400 CC पल्‍सर बाइक

पल्‍सर के शौकीनों के लिए एक अच्‍छी खबर है। भारतीय टूव्‍हीलर कंपनी बजाज अपनी पल्सर ब्रांड की सबसे पावरफुल बाइक पेश करने जा रही है। कंपनी अगस्‍त में अपनी नई पल्‍सर सीएस 400 को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करेगी। हालांकि बजाज ऑटो की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। लेकिन कंपनी के सीईओ राजीव बजाज ने अगस्‍त में बाइक लॉन्‍च किए जाने वाली खबर की पुष्टि करते हुए कहा है।

तस्‍वीरों में देखिए बजाज की ये शानदार बाइक

bajaj pulsar cs 400

bajaj-7IndiaTV Paisa

bajaj-1IndiaTV Paisa

bajaj-4IndiaTV Paisa

bajaj-5IndiaTV Paisa

bajaj-3IndiaTV Paisa

bajaj-6IndiaTV Paisa

bajaj-2IndiaTV Paisa

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/2ap1JsC

भारतीय सड़कों पर होगा जिम्नी का जलवा, मारुति अगले साल शुरू कर सकती है प्रोडक्‍शन

भारत में मारुति की पहली ऑफरोडर जिप्‍सी के दीवानों के लिए अच्‍छी खबर है। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी जल्‍द भी भारतीय बाजार में अपनी ऑफरोडर जिम्नी को उतारने की तैयारी कर रही है। जिम्‍मी 80 और 90 के दशक में सड़कों पर राज करने वाली जिप्‍सी का अपग्रेडेड वर्जन है। ऑनलाइन ऑटो न्‍यूज पोर्टल कारएंडबाइक के मुताबिक कंपनी इस छोटी ऑफरोडर को भारत में बनाए जाने की योजना पर काम कर रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/2abub3A

फॉक्सवैगन ने भारत में एमियो की आपूर्ति शुरु की

जर्मनी कार निर्माता फॉक्सवैगन ने अपनी पहली चार मीटर लंबी सेडान कार एमियो की भारत में आपूर्ति शुरू कर दी है। इस कार का उत्पादन कंपनी के पुणे संयंत्र में हुआ है और इसके लिए बुकिंग 12 मई से शुरू हो गई थी। फॉक्सवैगन इंडिया के निदेशक (यात्री कार) माइकल मायेर ने एक बयान में कहा, हम अपनी इस भारत में भारत के लिए निर्मित कार को अपने ग्राहकों के पास अब लेकर आए हैं जिसके लिए हमें खुशी है। हमने इसकी आपूर्ति शुरू कर दी है। कंपनी ने अपने इस मॉडल को फरवरी में दिल्ली में हुए मोटर शो में प्रदर्शित किया था। दिल्ली के शोरूम में इसकी कीमत 5.21 लाख रुपए से 8.57 लाख रुपए के बीच है।

तस्वीरों में देखिए फॉक्सवैगन की एमियो

volkswagen ameo

ameo 1 IndiaTV Paisa

ameo-2 IndiaTV Paisa

ameo-3 IndiaTV Paisa

ameo-4 IndiaTV Paisa

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/2almoQT

रेनॉल्‍ट ने पेश किया लॉजी का नया World Edition, कीमत 9.74 लाख से शुरू

फ्रांसीसी कार कंपनी रेनॉल्‍ट ने मल्‍टी पर्पज व्‍हीकल सेगमेंट में अपनी लोकप्रिय कार लॉजी का नया एडिशन पेश किया है। रेनॉल्‍ट लॉजी की भारतीय बाजार में कीमत 9.74 लाख रुपए से शुरू है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 10.40 लाख रुपए(एक्शशोरूम दिल्ली) है। कंपनी के मुताबिक इस कार में कस्‍टमर्स के रिस्‍पॉन्‍स और सहूलियत को देखते हुए 25 छोटे बड़े बदलाव किए गए हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/2a8e49E

Porsche 718 Boxter और 718 Cayman भारत में होंगी लॉन्च, टॉप स्पीड होगी 275 किलोमीटर प्रति घंटा

लग्जरी कार बनाने वाली मशहूर कंपनी पॉर्श (Porsche) भारत में इस साल 718 बॉक्स्टर और 718 केमैन पेश करने जा रही है। कंपनी ने आधिकारिक घोषणा में कहा कि पहले 718 बॉक्स्टर और उसके बाद 718 केमैन को लॉन्च किया जाएगा। इन दोनों गाड़ियों की डिलिवरी 2016 के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/2ap3bj6

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement