1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. जनवरी से महंगा होगा मोटरसाइकिल और स्‍कूटर खरीदना, हीरो मोटोकॉर्प ने की कीमत 2000 रुपए तक बढ़ाने की घोषणा

जनवरी से महंगा होगा मोटरसाइकिल और स्‍कूटर खरीदना, हीरो मोटोकॉर्प ने की कीमत 2000 रुपए तक बढ़ाने की घोषणा

वर्तमान में कंपनी 39,900 रुपए से लेकर 1.05 लाख रुपए की कीमत में मोटरसाइकिल और स्कूटर की बिक्री कर रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: December 09, 2019 19:04 IST
Hero MotoCorp to hike prices by up to Rs 2,000 from January- India TV Paisa
Photo:HERO MOTOCORP

Hero MotoCorp to hike prices by up to Rs 2,000 from January

नई दिल्‍ली। नया साल मोटरसाइकिल और स्‍कूटर खरीदने वालों के लिए महंगा होगा। इसलिए अभी दिसंबर के महीने में वाहन खरीदने का अच्‍छा मौका है। अग्रणी दो-पहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने सोमवार को कहा है कि वह जनवरी से अपनी मोटरसाइकिलों और स्‍कूटर के दाम में 2000 रुपए तक की वृद्धि करेगी।  

हीरो मोटोकॉर्प ने अपने एक बयान में कहा है कि यह मूल्‍यवृद्धि दो-पहिया वाहनों की संपूर्ण श्रृंखला में की जाएगी। कंपनी ने कहा कि मूल्‍यवृद्धि मॉडल और बाजार के हिसाब से अलग-अलग होगी। कंपनी ने मूल्‍यवृद्धि का कोई विशेष कारण नहीं बताया है।

वर्तमान में कंपनी 39,900 रुपए से लेकर 1.05 लाख रुपए की कीमत में मोटरसाइकिल और स्‍कूटर की बिक्री कर रही है। पिछले हफ्ते देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने जनवरी से अपने वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा की थी। मारु‍ति ने कहा है कि वह बढ़ती इनपुट लागत के बोझ को कम करने के लिए यह मूल्‍यवृद्धि कर रही है।

अन्‍य कार निर्माताओं टोयोटा, महिंद्रा एंड महिंद्रा और मर्सिडीज-बेंज ने भी कहा है कि वो भी जनवरी से अपने वाहनों के दाम बढ़ाएंगी।

हालांकि, हुंडई मोटर इंडिया और होंडा कार्स इंडिया ने कहा है कि वह जनवरी से अपने वाहनों के दाम नहीं बढ़ाएगी लेकिन जब वह बाजार में अपने बीएस-6 अनुपालन वाले मॉडल पेश करेंगी तब इनके दाम जरूर बढ़ाए जाएंगे।  

Write a comment
bigg-boss-13