Friday, May 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Auto this Week: होंडा ने लॉन्‍च किए बाइक्‍स के स्‍पेशल एडिशन, हुंडई भारत में लाएगी KIA

Auto this Week: होंडा ने लॉन्‍च किए बाइक्‍स के स्‍पेशल एडिशन, हुंडई भारत में लाएगी KIA

देश की दिग्‍गज दोपहिया निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी दो लोकप्रिय बाइक सीबी हॉर्नेट और ड्रीम युगा को नए स्‍टाइलिश अंदाज के साथ पेश किया।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: August 20, 2016 9:24 IST
Auto this Week: होंडा ने लॉन्‍च किए बाइक्‍स के स्‍पेशल एडिशन, हुंडई भारत में लाएगी KIA- India TV Paisa
Auto this Week: होंडा ने लॉन्‍च किए बाइक्‍स के स्‍पेशल एडिशन, हुंडई भारत में लाएगी KIA

नई दिल्‍ली। कार और बाइक्‍स के शौकीनों के लिए बीता हफ्ता खट्टी मीठी खबरों के बीच बीता। इस हफ्ते कोई बड़ी कार या बाइक लॉन्‍चिंग तो नहीं हुई लेकिन देश की दिग्‍गज दोपहिया निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी दो लोकप्रिय बाइक सीबी हॉर्नेट और ड्रीम युगा को नए स्‍टाइलिश अंदाज के साथ पेश किया। वहीं दूसरी ओर 1000 सीसी की क्विड का इंतजार कर रहे लोगों के लिए रेनॉल्‍ट की ओर से आई लॉन्‍चिंग की खबर ने राहत दी। इसके अलावा फोर्ड की ओर से 2021 तक ऑटोमैटिक कार लाने और हुंडई के किया ब्रांड के भारत आने की खबरों ने भी कार प्रेमियों की उत्‍सुक्‍ता बढ़ा दी है। दूसरी ओर स्‍कोडा की ओर से कार रिकॉल करने की खबर ने कार प्रेमियों को एक छोटा झटका जरूर दिया। इंडिया टीवी पैसा की इस वीकली ऑटो रिपोर्ट में आपको ये सभी खबरें जानने का मौका मिलेगा। जिन्‍हें जानना आपके लिए जरूरी है।

फोर्ड 2021 तक लाएगी फुल ऑटोमैटिक ड्राइव कार

अमेरिका की कार निर्माता कंपनी फोर्ड मोटर की योजना अगले पांच सालों में पूर्णतया ड्राइवरलेस कार को सड़क पर उतारने की है। पहले इस कार को कमर्शियल तौर पर किराए पर सवारियों को लाने-ले जाने या साझी यात्रा के लिए उपयोग किया जाएगा। बाद में इसकी बिक्री ग्राहकों को की जाएगी।

तस्वीरों में देखिए फोर्ड की इस कार को

ford driverless car

ford_fusion_av_01_mr14.jpgIndiaTV Paisa

Mercedes-Benz-F-015-Luxury-IndiaTV Paisa

ford-1IndiaTV Paisa

Capture (12)IndiaTV Paisa

mark_fields_1708_620_446_10IndiaTV Paisa

IMG_6155_0IndiaTV Paisa

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें – https://goo.gl/dxmwMa

Honda ने उतारा CB Hornet का स्‍पेशल एडिशन

देश की प्रमुख टूव्‍हीलर्स कंपनी Honda मोटरसाइकिल स्कूटर इंडिया ने फेस्टिवल सीजन को ध्‍यान में रखते हुए सीबी हॉर्नेट 160आर का स्‍पेशल एडिशन पेश किया है। ये स्‍पेशल एडिशन बाइक में कंपनी ने बाइक को खास रंगों के साथ पेश किया है। स्‍पेशल एडिशन वाली होर्नेट के स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत 81,413 रुपए रखी गई है। वहीं सीबीएस ट्रिम वाली होर्नेट की कीमत 85,912 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://goo.gl/b7iN45

Hyundai भारत में पेश करेगी प्रीमियम ब्रांड ‘किया’

भारत में लक्‍जरी कारों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए दुनिया की प्रमुख कंपनियां घरेलू बाजार पर ही फोकस कर रही हैं। इसी क्रम में हुंडई भी अपने प्रीमियम ब्रांड ‘किया’ को भारत में लॉन्‍च करने की तैयारी में है। फिलहाल कंपनी की ओर से इस संबंध में घोषणा नहीं की गई है। लेकिन माना जा रहा है कि जल्‍द ही कंपनी अपनी 5 कारें भारतीय बाजार में उतार सकती है। किया मोटर्स विश्व की टॉप कंपनियों में से एक है। भारतीय बाजार में अगर किया अपनी ये पांच कारें उतार दें तो यहां इसे अच्छी शुरूआत मिल सकती है।

तस्‍वीरों में देखिए किया की शानदार कारें

Kia Motors

kia-picantoIndiaTV Paisa

kia-rio-sedanIndiaTV Paisa

Kia-sportageIndiaTV Paisa

kia-rioIndiaTV Paisa

kia-carenceIndiaTV Paisa

kiaIndiaTV Paisa

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://goo.gl/SGnZfh

Honda ने पेश की नई ड्रीम युगा

देश की प्रमुख टूव्‍हीलर निर्माता कंपनी Honda मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपनी कम्‍यूटर बाइक ड्रीम युगा 110 को नए कलर कॉम्‍बिनेशन के साथ लॉन्‍च किया है। अब कंपनी की यह 110 सीसी बाइक नए डुअल-टोन ब्लैक और एथलेटिक ब्लू मेटैलिक कलर स्कीम में उपलब्ध होगी। हालांकि बाइक के इंजन या दूसरे पार्ट में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है। इसके अलावा बाइक की कीमत में भी किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://goo.gl/Xmzg7W

Skoda करेगी Octavia सेडान रिकॉल

चेक कार निर्माता स्‍कोडा (Skoda) अपनी प्रीमियम सेडान ओक्‍टाविया की 539 यूनिट को भारत में रिकॉल करने जा रही है। इन कारों के पीछे के दरवाजों में लगे मैनुअल चाइल्‍ड लॉक में गड़बड़ी होने का पता चला है। चेक कार निर्माता कंपनी की भारतीय इकाई स्‍कोडा इंडिया ने एक बयान जारी कर कहा है कि नवंबर 2015 से अप्रैल 2016 के दौरान बनी 539 ओक्‍टाविया यूनिट को रिकॉल किया जा रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://goo.gl/XvEM77

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement