1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Honda ने पेश की BS-VI अनुपालन वाली होंडा सिटी, कीमत होगी 9.91 लाख रुपए से शुरू

Honda ने पेश की BS-VI अनुपालन वाली होंडा सिटी, कीमत होगी 9.91 लाख रुपए से शुरू

17.7 सेमी उन्नत टचस्क्रीन ऑडियो, वीडियो और नेवीगेशन सिस्टम एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के जरिये आसान स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 10, 2019 15:11 IST
Honda launches BS-VI compliant City, price starts at Rs 9.91 lakh- India TV Paisa
Photo:HONDA LAUNCHES BS-VI

Honda launches BS-VI compliant City, price starts at Rs 9.91 lakh

नई दिल्‍ली। भारत में प्रीमियम कार की अग्रणी निर्माता होंडा कार्स इंडिया लि. (एचसीआईएल) ने आज अपनी प्रीमियम सेडान होंडा सिटी का बीएस-6 अनुपालन वाला वर्जन पेश करने की घोषणा की। इसकी दिल्‍ली में एक्‍स-शोरूम कीमत 9.91 लाख रुपए से 14.31 लाख रुपए के बीच है।

इस पेशकश के साथ, होंडा सिटी देश में पहली मिड-साइज सेडान कार बन गई है, जो सरकार द्वारा तय समय-सीमा से पहले बीएस-6 उत्‍सर्जन मानकों के साथ बिक्री के लिए उपलब्‍ध है। बीएस-6 अनुपालन वाली होंडा सिटी का पेट्रोल वर्जन मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों वेरिएंट में उपलब्‍ध है। इस‍का डीजल वर्जन बाद में पेश किया जाएगा।

उत्‍पाद संवर्धन में एक और फीचर जोड़ते हुए, होंडा सिटी का वी, वीएक्‍स और जेडएक्‍स वेरिएंट अब एक उन्‍नत इंफोटेनमेंट सिस्‍टम डिजिपैड 2.0 के साथ उपलब्‍ध है। 17.7 सेमी उन्‍नत टचस्‍क्रीन ऑडियो, वीडियो और नेवीगेशन सिस्‍टम एप्‍पल कारप्‍ले और एंड्रॉयड ऑटो के जरिये आसान स्‍मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसके अलावा यह इन-बिल्‍ट सैटेलाइट लिंक्‍ड टर्न-बाई-टर्न नेवीगेशन, यूएसबी वाई-फाई रिसीवर के जरिये लाइव ट्रैफ‍िक सपोर्ट, वॉयस कमांड, मेसैज, ब्‍लूटूथ हैंड्सफ्री टेलीफोनी एवं ऑडियो और वायरलेस इंफ्रारेड रिमोट जैसी उन्‍नत क्षमताओं से सुसज्जित है।

होंडा कार्स इंडिया के वरिष्‍ठ उपाध्‍यक्ष, विपणन एवं बिक्री, राजेश गोयल ने कहा कि होंडा, भारत सरकार के नीतिगत ढांचे के अनुरूप अपने नवीनतम और उन्‍नत पर्यावरण अनुकूल प्रौद्योगिकियों को भारतीय बाजार में लाने के लिए प्रतिबद्ध है। बीएस-6 होंडा सिटी को लॉन्‍च करने के बाद हम अपने पोर्टफोलियो के अन्‍य मॉडल के बीएस-6 संस्‍करणों को भी सिलसिलेवार तरीके से पेश करेंगे।

उन्‍होंने आगे कहा कि होंडा सिटी में नया डिजिपैड 2.0 हमारे उपभोक्‍ताओं को बेहतर पहुंच और कनेक्टिविटी के साथ समृद्ध फीचर्स प्रदान करेगा, जो काफी सुविधानक हैं। कंपनी बीएस-6 अनुपालन वाली होंडा सीआर-वी पेट्रोल और होंडा सिविक पेट्रोल की बिक्री उनके लॉन्‍च क्रमश: अक्‍टूबर 2018 और मार्च 2019 से ही कर रही है। बीएस-6 सिटी को पेश करने के साथ, एचसीआईएल के पास अब 3 मॉडल हैं, जो उन्‍नत बीएस-6 उत्‍सर्जन नियमों के अनुपालन के साथ आते हैं।

Write a comment
bigg-boss-13