Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Hyundai ने भारत में लॉन्‍च की i20 N Line, बुकिंग हुई शुरू सितंबर में होगा कीमत का खुलासा

Hyundai ने भारत में लॉन्‍च की i20 N Line, बुकिंग हुई शुरू सितंबर में होगा कीमत का खुलासा

हुंडई वर्तमान में अपने एन लाइन को यूरोप, साउथ कोरिया, अमेरिका और रूस आदि देशों में बेच रही है। इसका पहला एन-ब्रांडेड व्हीकल आई30 एन था, जिसे 2017 में लॉन्च किया गया था।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: August 24, 2021 16:32 IST
Hyundai unveils i20 N Line, commenced bookings price is expected to be announced in September- India TV Paisa
Photo:PTI

Hyundai unveils i20 N Line, commenced bookings price is expected to be announced in September

नई दिल्‍ली। हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) ने मंगलवार को देश में अपनी परफॉर्मेंस-ओरिएंटेड एन लाइन प्रोडक्‍ट रेंज के पहले मॉडल के रूप में i20 N Line को पेश करने की घोषणा की है। यह नया मॉडल उन ग्राहकों की आंकक्षा को पूरा करेगा, जो एक स्‍पोर्टी व्‍हीकल खरीदना चाहते हैं। यह नई कार कई आंतरिक और बाहरी बदलावों के साथ आएगी। यह नई कार मोटरस्‍पोर्ट से प्रेरित है और एक स्‍पोर्टी स्‍टाइलिंग प्रदान करेगी।

i20 N Line एक लीटर पेट्रोल टर्बो जीडीआई इंजन द्वारा संचालित है और यह छह-स्‍पीड आईएमटी और सात-स्‍पीड डीसीटी ट्रांसमिशन विकल्‍प के साथ आएगी। हुंडई मोटर इंडिया के एमडी और सीईओ एसएस किम ने कहा कि एन लाइन रेंज उपभोक्‍ताओं को एक वास्‍तविक ड्राइविंग जुनून प्रदान करेगी और यह सभी के लिए एक स्‍पोर्टी और मजेदार ड्राइव‍िंग अनुभव को किफायती भी बनाएगी।  उन्‍होंने कहा कि एन लाइन को युवाओं के दैनिक जीवन को मजेदार बनाने के लिए डिजाइन किया गया है। किम ने कहा कि कंपनी अगले कुछ वर्षों में एन लाइन के तहत अपने कई अन्‍य मॉडल्‍स भी पेश करेगी।

हुंडई मोटर इंडिया के डायरेक्‍टर (सेल्‍स, मार्केटिंग और सर्विस) तरुण गर्ग ने कहा कि आई20 पहले से ही बहुत मजबूत मोटरस्‍पोर्ट्स परंपरा का निर्वाह कर रही है। यह नई कार 120पीएस पीक पावर के साथ आती है जो इसे 10 सेकेंड से भी कम समय में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम बनाती है। इसकी आवाज गूंजने वाली है और सस्‍पेंशन स्‍पोर्टी हैं इसमें चार डिस्‍क ब्रेक, 50 से अधिक कनेक्टिविटी फीचर्स, एक सनरूफ, छह एयरबैग्‍स आदि हैं।  

कंपनी ने i20 N Line के लिए बुकिंग सोमवार से शुरू कर दी है और सितंबर के पहले सप्‍ताह में इसकी कीमत के बारे में घोषणा की जा सकती है। कंपनी ने बताया कि इस नए मॉडल को पूरे देशभर में 97 शहरों के 188 सिग्‍नेचर आउटलेट्स के जरिये बेचा जाएगा। वर्तमान में कंपनी अपने सिग्‍नेचर आउटलेट्स से टक्‍सन, इलेंट्रा और अलकाजार के सिग्‍नेचर ट्रिम की बिक्री कर रही है।  

हुंडई वर्तमान में अपने एन लाइन को यूरोप,  साउथ कोरिया, अमेरिका और रूस आदि देशों में बेच रही है। इसका पहला एन-ब्रांडेड व्‍हीकल आई30 एन था, जिसे 2017 में लॉन्‍च किया गया था।  

यह भी पढ़ें: SBI लेकर आया अच्‍छी खुशखबरी, जानिए क्‍या कहा अपनी ताजा रिपोर्ट में

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! 20 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार, जानिए कैसे

यह भी पढ़ें: 4 साल में 400 रेलवे स्टेशन, 90 रेलगाड़ियों सहित तमाम चीजें बेचेगी सरकार...

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea को लगा बड़ा झटका, मोबाइल यूजर्स की संख्‍या घटकर रह गई बस इतनी

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement