ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Jaguar ने भारत में लॉन्‍च की अपनी E-SUV Jaguar I-PACE, कीमत है 1.05 करोड़ रुपये

Jaguar ने भारत में लॉन्‍च की अपनी E-SUV Jaguar I-PACE, कीमत है 1.05 करोड़ रुपये

जगुआर आई-पेस एसयूवी 5 साल के फ्री सर्विस पैकेज, 5 साल रोडसाइड असिस्टेंस पैकेज, 8 साल या 1,60,000 किलोमीटर बैटरी वारंटी और एक 7.4 किलोवाट एसी वॉल माउंटेड चार्जर के साथ आएगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 23, 2021 16:23 IST
jaguar I pace electric car launched in india check features prices specifications details- India TV Paisa
Photo:JAGUAR LANDROVER

jaguar I pace electric car launched in india check features prices specifications details

नई दिल्‍ली। जगुआर लैंड रोवर इंडिया (Jaguar Land Rover India) ने मंगलवार को अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक जगुआर आई-पेस (all-electric Jaguar I-PACE) को भारत में लॉन्‍च किया है। इसकी शुरुआती कीमत 1.05 करोड़ (एक्‍स-शोरूम) रुपये है। जगुआर आई-पेस में 90 किलोवाट की बैटरी है, जो 294किलोवाट की पावर और 696एनएम का टॉर्क पैदा करती है। इसकी मदद से जगुआर आई-पेस केवल 4.8 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर सकती है।

जगुआर लैंड रोवर इंडिया लिमिटेड के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्‍टर, रोहित सूरी ने कहा कि जगुआर आई-पेस पहली ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी है, जिसे हमनें भारत में लॉन्‍च किया है और इसके साथ हमारी इलेक्‍ट्रीफ‍िकेशन यात्रा भी शुरू हो रही है। जगुआर ने यह सुनिश्चित किया है कि इलेक्ट्रिक कार खरीदने की प्रक्रिया में उपभोक्‍ता के लिए प्रत्‍येक कदम को जितना संभव हो उसके उतना आसान बनाने की कोशिश की है। इसे ध्‍यान में रखते हुए 19 शहरों में 22 रिटेल आउटलेट्स को ईवी रेडी बनाया गया है, जहां 35 से अधिक ईवी चार्जर इंस्‍टॉल किए गए हैं और अभी किए जा रहे हैं।

ये चार्जर 7.4किलोवाट एसी चार्जर और 25किलोवाट डीसी (फास्‍ट) चार्जर का मिश्रण हैं। रिटेलर स्‍टाफ को भी ईवी से संबंधित गहरा और समर्पित प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जगुआर आई-पेस को चार्ज करने के लिए उपभोक्‍ता या तो एक होम चार्जिंग केबल का इस्‍तेमाल कर सकते हैं, जो वाहन के साथ स्‍टैंडर्ड तौर पर उपलब्‍ध कराई जाएगी या 7.4किलोवाट एसी वॉल माउंटेड चार्जर का उपयोग कर सकते हैं, यह भी स्‍टैंडर्ड रूप में उपलब्‍ध कराया जाएगा।

इस चार्जर को उपभोक्‍ता के घर पर टाटा पावर लिमिटेड द्वारा इंस्‍टॉल किया जाएगा और इसके लिए कॉर्डिनेशन जगुआर रिटेलर्स द्वारा किया जाएगा। उपभोक्‍ता यूज एंड पे आधार पर टाटा पावर ईजेड चार्ज नेटवर्क का भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं।  

जगुआर आई-पेस एसयूवी 5 साल के फ्री सर्विस पैकेज, 5 साल रोडसाइड असिस्‍टेंस पैकेज, 8 साल या 1,60,000 किलोमीटर बैटरी वारंटी और एक 7.4 किलोवाट एसी वॉल माउंटेड चार्जर के साथ आएगी।

Write a comment
elections-2022