Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. जगुआर लैंडरोवर की वेलार का इंतजार खत्‍म, 20 जनवरी को भारत में लॉन्‍च होगी ये दमदार एसयूवी

जगुआर लैंडरोवर की वेलार का इंतजार खत्‍म, 20 जनवरी को भारत में लॉन्‍च होगी ये दमदार एसयूवी

यह एसयूवी भारत में आधिकारिक रूप से 20 जनवरी को लॉन्‍च की जाएगी। कंपनी इसकी कीमतों की घोषणा पहले ही कर चुकी है।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Updated on: December 20, 2017 15:46 IST
Jaguar Velar- India TV Paisa
Jaguar Velar

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स के ब्रिटिश ऑटोमोबाइल ब्रांड जगुआर लैंड रोवर की नई एसयूवी वेलार का भारत में इंतजार अब खत्‍म हो गया है। कंपनी ने इसकी लॉन्च की तारीख घोषित कर दी है। यह एसयूवी भारत में आधिकारिक रूप से 20 जनवरी को लॉन्‍च की जाएगी। कंपनी इसकी कीमतों की घोषणा पहले ही कर चुकी है। भारत में रेन्ज रोवर वेलार की एक्सशोरूम कीमत 78.83 लाख रुपए से शुरू होती है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट के लिए आपको 1 करोड़ 37 लाख रुपए तक खर्च करने होंगे।

वेलार को इस प्रकार से डिजाइन किया गया है कि इसे किसी भी तरह की सड़क पर आसानी से चलाया जा सकता है। SUV में स्टैंडर्ड 4-व्हील ड्राइव के साथ टैरेन रिस्पॉन्स और ऑप्शन के तौर पर एयर सस्पेंशन दिए गए हैं। इसका ग्राउंड क्लियरेंस 251 मिमी है। जिसके चलते इसे आसानी से ऑफरोड चलाया जा सकता है। इंजन स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो कंपनी ने इसे दो डीज़ल और 1 पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्‍च करने का फैसला किया है।

कार में 2.0-लीटर 4-सिलेंडर डीजल इंजन लगाया गया है जो 177 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। वहीं इसमें दूसरा विकल्‍प 3.0-लीटर के V6 डीजल इंजन का भी है। जो 296 बीएचपी पावर जनरेट करने वाला है। इसके अलावा वेलार में 2 लीटर का पेट्रोल इंजन भी दिया गया है। यह इंजन 247 बीएचपी की पावर जनरेट है। कार के इंटीरियर की बात करें तो वेलार में बिल्कुल नई डिज़ाइन लैग्वेज वाला इंटीरियर दिया गया है। एसयूवी के केबिन के बीच में दो टचस्क्रीन लगाए गए हैं जिनमें एक इंफोटेनमेंट सिस्टम है और दूसरा क्लाइमेट कंट्रोल फंक्शन है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement