ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. भारत में लॉन्च हुई 2022 कावासाकी Z650 बाइक, कीमत सुनकर खरीदने का कर लेंगे फैसला

भारत में लॉन्च हुई 2022 कावासाकी Z650 बाइक, कीमत सुनकर खरीदने का कर लेंगे फैसला

यह बाइक कंपनी के शोरूम में पहुंचनी शुरू हो गई है। लेकिन कंपनी अगले महीने से ग्राहकों को मोटरसाइकिल की डिलिवरी शुरू करेगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 13, 2021 14:28 IST
भारत में लॉन्च हुई 2022...- India TV Paisa
Photo:KAWASAKI INDIA

भारत में लॉन्च हुई 2022 कावासाकी Z650 बाइक, कीमत सुनकर खरीदने का कर लेंगे फैसला 

दुनिया भर में रफ्तार और दमखम वाली मोटर साइकिलों के साथ अपनी पहचान बना चुकी जापानी कंपनी कावासाकी ने भारत में अपनी एक और मोटरसाइकिल लॉन्च कर दी है। कंपनी की यह बाइक 2022 कावासाकी Z650 नाम से भारतीय बाजार में लॉन्च की गई है। कंपनी ने इस बाइक को इस सेगमेंट की दूसरी बाइक की कीमतों से मुकाबला करने के लिए एक खास प्राइज रेंज में पेश किया है। कंपनी ने इस दमदार बाइक को 6.24 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत के साथ पेश किया गया है। इससे पहले कावासाकी निन्जा 650 को भी नए रंगों में लॉन्च कर चुकी है। इसकी एक्सशोरूम कीमत रु 6.61 लाख रखी गई है।

पढ़ें-  भारत के सभी बैंकों के लिए आ गई ये सिंगल एप, ICICI बैंक ने किया कमाल

पढ़ें- ATM मशीन को बिना छुए निकाल सकते हैं पैसा, इस सरकारी बैंक ने शुरू की सुविधा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह बाइक कंपनी के शोरूम में पहुंचनी शुरू हो गई है। लेकिन कंपनी अगले महीने से ग्राहकों को मोटरसाइकिल की डिलिवरी शुरू करेगी। कंपनी के मुताबिक कंपनी ने सिर्फ इस बाइक के रंग और कीमत में ही बदलाव किया है। इसके अलावा बाइक में कोई तकनीकी या एक्सटीरियर बदलाव नहीं किया गया है। 

पढ़ें- SBI ग्राहकों के लिए बुरी खबर! बैलेंस न होने पर ट्रांजेक्शन हुआ फेल, तो लगेगा इतना 'जुर्माना'

पढ़ें- SBI ग्राहक घर बैठे बदल सकते हैं नॉमिनी का नाम, ये है तरीका

बाइक की खूबियों की बात करें तो इसमें पहले की तरह ही 649 सीसी का पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है। यह इंजन 8000 आरपीएम पर 67 बीएचपी ताकत देता है। वहीं इसका टॉर्क 6700 आरपीएम पर 64 न्यूटन मीटर का है। कंपनी ने बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है। बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें 4.3-इंच का टीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है। यह बाइक ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आती है। इसमें कावासाकी की राइडोलॉजी ऐप कनेक्टिविटी के ज़रिए स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

Write a comment
elections-2022