1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Kia Motors अपने आंध्र प्रदेश प्‍लांट से 31 जुलाई को बाहर निकालेगी Seltos

Kia Motors अपने आंध्र प्रदेश प्‍लांट से 31 जुलाई को बाहर निकालेगी Seltos

अनंतपुर कारखाने में अगले दो साल में सेल्टोस समेत चार नए मॉडल का विनिर्माण किया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 25, 2019 18:32 IST
Kia Motors to roll out Seltos on July 31 from AP plant- India TV Paisa
Photo:KIA MOTORS TO ROLL OUT SE

Kia Motors to roll out Seltos on July 31 from AP plant

हैदराबाद। दक्षिण कोरिया की किया मोटर्स भारत में विनिर्मित अपनी पहली गाड़ी सेल्‍टोस को 31 जुलाई को पेश करेगी। कंपनी ने मध्यम आकार की स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल्स (एसयूवी) सेल्टोस का विनिर्माण आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में स्थित कारखाने में किया है।

सूत्रों ने कहा कि किया मोटर्स अपनी पहली कार को आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में स्थित अपने अत्याधुनिक कारखाने से 31 जुलाई को पेश करेगी। इसके साथ कंपनी भारतीय बाजार के लिए किया सेल्टोस का उत्पादन शुरू करेगी। इससे पहले, जनवरी में वाहन बनाने वाली दुनिया की इस आठवीं सबसे बड़ी कंपनी ने किया सेल्टोस का उत्पादन परीक्षण के तौर पर जनवरी में शुरू किया था और छह महीने के भीतर अंतिम तौर पर वाहन बनकर तैयार हो गया।

सूत्रों के अनुसार किया सेल्टोस की एक दिन में 6000 प्री-बुकिंग हो चुकी है। कंपनी का अनंतपुर कारखाना 536 एकड़ में है और इसकी सालाना उत्पादन क्षमता 3,00,000 इकाई की है। सेल्टोस भारत चरण-VI मानकों के अनुरूप है। इस वाहन को तीन संस्करणों में पेश किया जाएगा।

यह 1.5 पेट्रोल, 1.5 डीजल और 1.4 टर्बो पेट्रोल में होगा, जिसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों होंगे। इससे पहले किया मोटर्स कॉरपोरेशन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अनंतपुर कारखाने में अगले दो साल में सेल्टोस समेत चार नए मॉडल का विनिर्माण किया जाएगा। किया ने भारत में कुल मिलाकर 2 अरब डॉलर का निवेश किया है। इसमें 1.1 अरब डॉलर का निवेश अनंतपुर कारखाने में किया गया है, जिसकी क्षमता 3 लाख इकाई सालाना है। 

Write a comment