1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Kia Sonet 6,71,000 रुपए की स्‍पेशल इंट्रोडक्‍टरी प्राइस पर हुई लॉन्‍च, 25 हजार यूनिट हो चुकी हैं बुक

Kia Sonet 6,71,000 रुपए की स्‍पेशल इंट्रोडक्‍टरी प्राइस पर हुई लॉन्‍च, 25 हजार यूनिट हो चुकी हैं बुक

दुनिया के लिए मेड इन इंडिया किया सोनेट को इसकी श्रेणी में विस्तरित श्रेणी में पेश किया गया है। सोनेट 17 वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 18, 2020 14:31 IST
Kia Sonet launched in India with special introductory price starting INR 6,71,000- India TV Paisa
Photo:KIA MOTORS

Kia Sonet launched in India with special introductory price starting INR 6,71,000

नई दिल्‍ली। किया मोटर्स इंडिया ने शुक्रवार को भारत में अपनी पहली कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी किया सोनेट को लॉन्‍च किया है। सोनेट एंट्री-लेवल एचटीई स्‍मार्ट स्‍ट्रीम जी1.2 5एमटी वेरिएंट को संपूर्ण भारत में 6,71,000 रुपए की इंट्रोडक्‍टरी प्राइस पर पेश किया गया है। दुनिया के लिए मेड इन इंडिया किया सोनेट को इसकी श्रेणी में विस्‍तरित श्रेणी में पेश किया गया है। सोनेट 17 वेरिएंट्स में उपलब्‍ध होगी। इसमें दो पेट्रोल इंजन और दो डीजल इंजन के विकल्‍प मिलेंगे। किया सोनेट में कई नए शानदार फीचर्स स्‍टैंडर्ड रूप में मिलेंगे।

कंपनी ने बताया कि उसे अभी तक 25000 सोनेट के लिए बुकिंग मिल चुकी है। सोनेट को सबसे पहले भारत में लॉन्‍च किया गया है। इसे आंध्र प्रदेश के अनंतपुर प्‍लांट में तैयार किया गया है, जिसकी सालाना उत्‍पादन क्षमता 30,000 इकाई है।

Kia Sonet price list

Kia Sonet price list

इन्‍नोवेशन और स्‍टाइलिश लुक का शानदार मिश्रण किया सोनेट एक कॉम्‍पैक्‍ट बॉडी और कॉन्‍फीडेंस प्रदान करती है। किया सोनेट डुअल ट्रिम कॉन्‍सेप्‍ट के साथ आएगी। किया सोनेट में 1.2 लीटर फोर-सिलेंडर और 1.0 टी-जीडीआई दो पेट्रोल इंजन ऑप्‍शन मिलेंगे। इसके अलावा 1.5लीटर सीआरडीआई डीजल इंजन को दो ऑप्‍शन डब्‍ल्‍यूजीटी और वीजीटी में उपलब्‍ध कराया जाएगा।

Kia Sonet fuel eficiency

Kia Sonet fuel eficiency 

किया सोनेट के मुख्यू फीचर्स: 

  • नेवीगेशन और लाइव ट्रैफि‍क इंफोर्मेशन के साथ 10.25 इंच एचडी टचस्क्रीनन 
  • वायरस और बैक्टीइरिया प्रोटेक्श्न के साथ स्मा.र्ट प्योएर एयर प्यूकरीफायर 
  • सबबूफर के साथ BOSE प्रीमियम सेवन स्पीथकर साउंड सिस्ट्म 
  • फ्रंट वेंटीलेटेड ड्राइवर एंड पैसेंजर सीट 
  • 4.2 इंच कलर इंस्ट्रू मेंट क्ट्सेवन  र 
  • LED साउंड मूड लाइट्स 
  • UVO Connect और Smart Key के जरिये रिमोट इंजन स्टासर्ट 
  • ओवर-दि-एयर मैप अपडेट 
  • ऑटोमैटिक मॉडल्से के लिए मल्टीर-ड्राइव और ट्रैक्श्न मोड्स
  • कूलिंग फंक्श न के साथ वायरलेस स्मा र्टफोन चार्जर 

नई सोनेट में किया के डीएनए के अंदर रची-बसी बेहतरीन स्टाइल और प्रीमियर और यूथफुल अपील को शामिल किया गया है। विश्वास से भरी एक कॉम्पैक्ट बॉडी में अपनी डायनामिक झलक दिखाते हुए सोनेट कई तरह की स्टाइलिंग विशेषताएं दिखाती है, ताकि यह पूरी दुनिया की सड़कों पर अलग ही दिख सके। इसमें किया की पहचान बनी टाइगर नोज ग्रिल, दिल की धड़कन जैसे जलने वाले एलईडी डीआर एल (दिन में चलने वाली लाइट) और आगे नीचे की ओर लगी फ्रंट स्किड प्लेट शामिल हैं।

इसके सी-पिलर्स का खास डिजाइन और ढांचे के साथ रियर विंडस्क्रीन इसके स्पोर्टी लुक को बेहतर बनाते हैं। दिल की धड़कन की तरह चलने वाली एलईडी टेल लैंप रियर की शोभा बढ़ाते हैं। इस सेगमेंट की तकरीबन सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए सोनेट कई पावरट्रेन विकल्पों के साथ पेश की जाएगी। दो गैसोलीन इंजनों का एक विकल्प- एक स्मार्टस्ट्रीम 1.2-लीटर चार-सिलेंडर और शक्तिशाली 1.0 टी-जीडीआई (टबोचार्ज्‍ड गैसोलीन डायरेक्ट इंजेक्शन)- और एक कुशल 1.5-लीटर सीआरडीआई डीजल इंजन पांच ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ उपलब्ध होगा।

इसमें पांच और छह-स्पीड मैनुअल, एक सहज सात-स्पीड डीसीटी छह-स्पीड ऑटोमैटिक और किआ के क्रांतिकारी नए छह-स्पीड स्मार्टस्ट्रीम इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (आईएमटी) शामिल हैं। यह किया की एक तकनीकी सफलता है, जो क्लच पेडल की अनुपस्थिति के कारण थकावट मुक्त ड्राइविंग देता है। हालांकि इसमें एक पारंपरिक मैनुअल ट्रांसमिशन के रूप में ड्राइवर नियंत्रण है। इस सेगमेंट में पहली बार, सोनेट भी अपने 1.5-लीटर डीजल इंजन को छह स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश करेगी।

Write a comment
X