1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. आज से महंगे हुए महिंद्रा के सभी वाहन, M&M ने की 4500 रुपये से लेकर 40000 रुपये तक की बढ़ोतरी

आज से महंगे हुए महिंद्रा के सभी वाहन, M&M ने की 4500 रुपये से लेकर 40000 रुपये तक की बढ़ोतरी

कंपनी ने कहा कि कच्चे माल की लागत बढ़ने के कारण हम आठ जनवरी 2021 से कीमतों को बढ़ा रहे हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 08, 2021 11:26 IST
M&M hikes prices of personal, commercial vehicles by by Rs 4,500 to Rs 40000  - India TV Paisa
Photo:MAHINDRA@TWITTER

M&M hikes prices of personal, commercial vehicles by by Rs 4,500 to Rs 40000 

नई दिल्‍ली। घरेलू प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) ने शुक्रवार को अपने निजी और वाणिज्यिक वाहनों की कीमतों में तत्काल प्रभाव से लगभग 1.9 प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि एमएंडएम अपने निजी और वाणिज्यिक वाहनों की कीमतों में 4,500 रुपये से 40,000 रुपये तक की बढ़ोतरी करेगी, जो गाड़ी के मॉडल और संस्करण के अनुसार अलग-अलग है। एमएंडएम ने कहा कि नई थार के मामले में कीमतों में हुई बढ़ोतरी एक दिसंबर 2020 और सात जनवरी 2021 के बीच हुई सभी बुकिंग पर लागू होगी।

कंपनी ने बताया कि आठ जनवरी 2021 से नई थार की सभी ताजा बुकिंग पर डिलीवरी के समय की कीमत लागू होगी। कंपनी के ऑटोमोटिव प्रभाग के सीईओ विजय नाकरा ने कहा कि पिछले कई महीनों से कमोडिटी की कीमतों में अभूतपूर्व वृद्धि और अन्य लागतों के बढ़ने से मूल्य वृद्धि जरूरी थी। उन्होंने कहा कि हमने अपनी लागत को कम करने के लिए सभी प्रयास किए हैं और काफी समय तक कीमतों में बढ़ोतरी को टाला, लेकिन कच्चे माल की लागत बढ़ने के कारण हम आठ जनवरी 2021 से कीमतों को बढ़ा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Good News: पेट्रोल-डीजल जल्‍द हो सकता है सस्‍ता, सरकार के सामने रखा गया है ये प्रस्‍ताव

पिछले महीने महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा था कि वह एक जनवरी से अपने सभी यात्री और वाणिज्यिक वाहनों के दाम में वृद्धि करेगी। महिंद्रा के अलावा मारुति, हुंडई, फोर्ड, टोयोटा आदि कंपनियों ने भी अपने वाहनों की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है।

स्कोडा 2021 की दूसरी तिमाही में एसयूवी कुशाक पेश करेगी

ऑटो विनिर्माता स्कोडा ने गुरुवार को कहा कि वह अपने मध्यम आकार के एसयूवी स्कोडा कुशाक की पेशकश 2021 की दूसरी तिमाही में करेगी, जो फॉक्सवैगन समूह की इंडिया 2.0 परियोजना के तहत विकसित पहली गाड़ी है। स्कोडा ऑटो इंडिया ने एक बयान में कहा कि स्कोडा कुशाक की पेशकश के साथ कई अन्य वाहनों को बाजार में उतारने का रास्ता साफ होगा, जिन्हें अगले 18 महीनों में पेश किया जाना है।

कंपनी ने बताया कि नई पेशकश स्थानीय ‘एमक्यूबी ए0 इन’ मंच पर आधारित पहली गाड़ी होगी और कोडियाक, कारोक और कामीक जैसी कंपनी की प्रीमियम एसयूवी जैसा अनुभव देगी। कंपनी ने बताया कि कुशाक को 2021 की दूसरी तिमाही तक पेश किया जाएगा। स्कोडा ऑटो इंडिया के निदेशक जैक हॉलिस ने कहा कि नई स्कोडा कुशाक बेहतरीन डिजाइन, बेजोड़ प्रदर्शन, बेहतर निर्माण गुणवत्ता, आकर्षक कीमत और उन्नत सुरक्षा जैसी विशेषताओं से लैस है।

यह भी पढ़ें: Tata Motors फ्लैगशिप SUV के तौर पर लेकर आ रही है नई Safari, कल लॉन्‍च हुई Toyota Fortuner को देगी टक्‍कर

यह भी पढ़ें: Price Hike: दिल्‍ली में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे पेट्रोल-डीजल के दाम, एक लीटर के लिए देने होंगे अब इतने रुपये

यह भी पढ़ें: 21 यूनिकॉर्न और 29 सूनिकॉर्न का घर है भारत, जानिए इनके बारे में

यह भी पढ़ें:  छोटे निवेश के साथ आपको लखपति बना देगी ये स्‍कीम, मिलते हैं बहुत सारे फायदे

Write a comment