Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. M&M ने बनाई तीन नए इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने की योजना, करेगी 18,000 करोड़ रुपए का निवेश

M&M ने बनाई तीन नए इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने की योजना, करेगी 18,000 करोड़ रुपए का निवेश

महिंद्रा ने कहा कि ई-वाहन चलाने का जो लक्ष्य है वह हासिल किए जाने योग्य है और भारत में ई-वाहन का केंद्र बनने की क्षमता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 08, 2019 12:25 IST
M&M plans to roll out three new electric vehicles- India TV Paisa
Photo:M&M ELECTRIC VEHICLES

M&M plans to roll out three new electric vehicles

मुंबई। घरेलू वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा कि उसकी नए इलेक्ट्रिक वाहनों की श्रृंखला पेश करने की योजना है। कंपनी का एकीकृत शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही में 52.56 प्रतिशत गिरकर 894.11 करोड़ रुपए रहा। कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने 73 वीं सालाना आम बैठक में कहा कि वाहन उद्योग में बड़ा बुनियादी बदलाव हो रहा है और यह उस बदलाव का लाभ उठाने का समय है।

महिंद्रा ने कहा कि ई-वाहन चलाने का जो लक्ष्य है वह हासिल किए जाने योग्य है और भारत में ई-वाहन का केंद्र बनने की क्षमता है। मैं भारत को ई-वाहन के लिए वैश्विक केंद्र बनाने के लक्ष्य को हासिल होता हुआ देख सकता हूं। उन्होंने कहा कि महिंद्रा एंड महिंद्रा अगले तीन साल में कुल 18,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।

तिमाही नतीजों पर कंपनी के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने कहा कि कंपनी के पास वेरिटो सेडान का पहले से ई-संस्करण है। वह अगले ढाई साल में कम से कम तीन और इलेक्ट्रिक चार पहिया वाहन लाएगी।

गोयनका ने कहा कि अभी हमारे पास केवल इलेक्ट्रिक वेरिटो है, लेकिन इस साल के अंत तक हम इलेक्ट्रिक केयूवी को लॉन्‍च करेंगे। इसके बाद एस210 को लॉन्‍च किया जाएगा और इसके छह महीने बाद ई-एस्‍पायर को पेश किया जाएगा। वर्तमान में महिंद्रा की 1500-2000 ई-वेरिटो सड़क पर दौड़ रही हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement