1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Mahindra ने की XUV700 को लॉन्‍च करने की घोषणा, सितंबर तक आएगी सड़कों पर

Mahindra ने की XUV700 को लॉन्‍च करने की घोषणा, सितंबर तक आएगी सड़कों पर

XUV700 को वित्त वर्ष 2021-22 की दूसरी तिमाही में लॉन्च होने की संभावना है। इसका निर्माण कंपनी के महाराष्ट्र के चाकण स्थित विनिर्माण संयंत्र में किया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: April 08, 2021 12:15 IST
Mahindra new global SUV project codenamed W601 to be branded XUV700- India TV Paisa
Photo:MAHINDRA

Mahindra new global SUV project codenamed W601 to be branded XUV700

नई दिल्‍ली। 19.4 अरब डॉलर वाले मंहिद्रा ग्रुप (Mahindra Group) की ऑटोमोटिव कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) लिमिटेड ने आज अपनी बहु-प्रतीक्षि‍त एसयूवी का ब्रांड नाम घोषित कर दिया है। कंपनी ने बताया कि W601 प्‍लेटफॉर्म पर बनी नई एसयूवी XUV700 के नाम से आएगी।

XUV700 एक नई, ऑथेंटिक, ग्‍लोबल एसयूवी होगी, जो एसयूवी सेगमेंट एक नया बेंचमार्क सेट करेगी। इसकी साई-फाई टेक्‍नोलॉजी, शानदार परफॉर्मेंस और फर्स्‍ट-इन-क्‍लास फीचर्स उपभोक्‍ताओं के दिलों की धड़कनों को बढ़ा देंगे। XUV700 वर्ल्‍ड क्‍लास सेफ्टी फीचर्स के साथ आएगी, जो महिंद्रा की सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्धता का एक प्रमाण होगी।

XUV700 डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन के साथ मैनुअल एवं ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी। इसमें ऑप्‍शनल ऑलव्‍हील ड्राइव विकल्‍प भी मिलेगा। ब्रांड नाम की घोषणा पर बोलते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के सीईओ, ऑटोमोटिव डिवीजन, विजय नाकरा ने कहा कि XUV700 महिंद्रा से पेश की जाने वाली एक बहु-प्रतीक्षित एसयूवी है। नए W601 प्‍लेटफॉर्म पर निर्मित XUV700 महिंद्रा एसयूवी के अगली कड़ी की शुरुआत करेगी।

कंपनी ने जारी किया ये वीडियो

महिंद्रा एंड महिंद्रा के चीफ ऑफ ग्‍लोबल प्रोडक्‍ट डेवलपमेंट, आर वेलूसामी ने कहा कि एक युवा और उमंग से भरपूर टीम ने नई XUV700 को तैयार किया है। XUV पोर्टफोलियो ने हमेशा से बाजार में हलचल मचाई है और XUV500 एवं XUV300 जैसे मॉडल्‍स के साथ एक नया बेंचमार्क स्‍थापित किया है। XUV700 को पूरी दुनिया के एक्‍सपर्ट पार्टनर के साथ मिलकर नए ग्‍लोबल एसयूवी प्‍लेटफॉर्म W601 पर तैयार किया गया है।

XUV700 को वित्‍त वर्ष 2021-22 की दूसरी तिमाही में लॉन्‍च होने की संभावना है। इसका निर्माण कंपनी के महाराष्‍ट्र के चाकण स्थित विनिर्माण संयंत्र में किया जाएगा।

अब नहीं सताएगी गर्मी की चिंता, मोदी सरकार ने सस्‍ते AC के लिए की ये घोषणा

देशभर में Lockdowns लगने के बीच RBI ने EMI पर फ‍िर छूट देने पर कही ये बात...

16 लाख रुपये के लिए OYO के खिलाफ शुरू हुआ दिवाला प्रक्रिया, रीतेश अग्रवाल ने ट्वीट कर दिया ये जवाब

इस आसान ट्रिक से आप भी बन सकते हैं करोड़पति, बस हर रोज जमा करने होंगे 200 रुपये

AstraZeneca ने भेजा Covishield को लेकर सीरम इंस्‍टीट्यूट को कानूनी नोटिस, पूनावाला ने मांगी सरकार से मदद

Write a comment
X