1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Mahindra की 75वीं वर्षगांठ पर लॉन्‍च हुई महिंद्रा थार को मिली अबतक 75000 बुकिंग, युवाओं की बनी पहली पसंद

Mahindra की 75वीं वर्षगांठ पर लॉन्‍च हुई महिंद्रा थार को मिली अबतक 75000 बुकिंग, युवाओं की बनी पहली पसंद

महिंद्रा ने कहा कि एक अन्य रोचक तथ्य यह है कि लगभग 50 प्रतिशत बुकिंग ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए हैं और कुल बुकिंग का 25 प्रतिशत पेट्रोल वेरिएंट के लिए है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 05, 2021 13:23 IST
Mahindra Thar clocks cumulative bookings of 75k units in one year of launch- India TV Paisa
Photo:MAHINDRA THAR@TWITTER

Mahindra Thar clocks cumulative bookings of 75k units in one year of launch

नई दिल्‍ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) ने कहा कि उसकी एसयूवी थार (Mahindra Thar) ने देश में अपने लॉन्‍च के एक साल के भीतर ही 75,000 बुकिंग का आंकड़ा हासिल कर लिया है। ऑटो निर्माता ने एक बयान में कहा कि उसकी ऑल-न्‍यू थार ने अपनी लोकप्रियता को निरंतर जारी रखा है। कंपनी ने महिंद्रा ग्रुप की 75वीं वर्षगांठ पर 2 अक्‍टूबर, 2020 को नई थार को लॉन्‍च किया था। तब से लेकर अबतक कंपनी ने इसकी 75,000 बुकिंग हासिल की हैं।

कंपनी ने कहा कि ऑफ-रोडर्स द्वारा बनाई गई पारंपरिक सीमाओं को नई थार ने तोड़ दिया है और यह मेट्रो शहरों में रहने वाले युवाओं, शहरी खरीदारों का सपना बन गई है, जो एक वास्‍तविक लेकिन सोफ‍िस्टिकेटेड एसयूवी अनुभव चाहते हैं। कंपनी ने बताया कि नई थार के लिए कुल बुकिंग में 40 प्रतिशत युवाओं द्वारा की गई है।  

महिंद्रा ने कहा कि एक अन्‍य रोचक तथ्‍य यह है कि लगभग 50 प्रतिशत बुकिंग ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए हैं और कुल बुकिंग का 25 प्रतिशत पेट्रोल वेरिएंट के लिए है। नई थार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ आती है और यह मैनुअल एवं ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्‍ध है। इससे पहले थार केवल डीजल इंजन और मैनुअल ट्रांसमि‍शन के साथ ही आती थी।

होंडा मोटरसाइकल ने घरेलू बाजार में पांच करोड़ से अधिक वाहन बेचें

दोपहिया वाहन विनिर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने संचयी रूप से घरेलू बाजार में अपने वाहनों की कुल बिक्री का पांच करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी ने अपने प्रमुख स्कूटर एक्टिवा की बिक्री की शुरुआत वर्ष 2001 में की थी। कंपनी को तब से एक करोड़ वाहनों की बिक्री में 11 साल का समय लगा। वही कंपनी ने महज तीन साल में 2 करोड़ वाहनों की बिक्री का मुकाम हासिल किया।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने एक बयान में कहा, "हमें शरूआत के 2.5 करोड़ वाहनों को बेचने में 16 साल का समय लगा जबकि अगले 2.5 करोड़ वाहन हमने पिछले पांच वर्षों में बेचें।" कंपनी के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी अत्सुशी ओगाटा ने कहा, "दो दशकों से भारतीय वाहन उद्योग की जरूरतों को पूरा करने के लिए हम होंडा ब्रांड में 5 करोड़ ग्राहकों द्वारा दिखाए गए प्यार और विश्वास से सम्मानित महसूस कर रहे हैं। हमारा ध्यान शुरुआत से ही अपने व्यापारिक भागीदारों, हितधारकों और ग्राहकों को सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले उत्पादों के साथ सेवा देने के लिए केंद्रित रहा है।" उन्होंने कहा कि कंपनी अपनी पेशकशों का और विस्तार करने और देश में ग्राहकों की विभिन्न जरूरतों को पूरा करने की उम्मीद कर रही है। 

यह भी पढ़ें: बिल्‍डर्स की मनमानी पर लगेगी रोक, सुप्रीम कोर्ट ने मॉडल बिल्‍डर-बायर एग्रीमेंट पर दिया ये निर्देश

यह भी पढ़ें: Supertech के 40 मंजिला ट्विन टॉवर्स पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया आज ये आदेश...

यह भी पढ़ें: Tata Motors ने पेश की माइक्रो SUV Punch, 21 हजार रुपये में शुरू हुई बुकिंग

यह भी पढ़ें: भारत में जल्‍द शुरू होगी हाइपरलूप सेवा, बस के किराये में मिलेगी हवाई जहाज की गति से सफर करने की सुविधा

यह भी पढ़ें: एलन मस्‍क भारत में अगले साल शुरू करेंगे सैटेलाइट ब्रॉडबैंड सेवा, कनेक्‍शन के लिए देने होंगे इतने रुपये

Write a comment
bigg boss 15