Thursday, July 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Maruti Suzuki ने की S-Cross, Ignis और WagonR को किराये पर देने की घोषणा, एक महीने के लिए देने होंगे 12,722 रुपये

Maruti Suzuki ने की S-Cross, Ignis और WagonR को किराये पर देने की घोषणा, एक महीने के लिए देने होंगे 12,722 रुपये

मारुति सुजुकी ने प्रमुख शहरों जैसे दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे, मुंबई, चेन्नई और अहमदाबाद में अपनी मारुति सब्सक्राइब सर्विस की शुरुआत की है।

Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: January 06, 2021 13:35 IST
Maruti Suzuki adds S-Cross, Ignis, WagonR to its subscription offering- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Maruti Suzuki adds S-Cross, Ignis, WagonR to its subscription offering

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने बुधवार को कहा है कि उसने अपनी व्‍हीकल सब्‍सक्रिप्‍शन स्‍कीम में अब एस-क्रॉस, इग्निस और वैगन-आर जैसे मॉडल्‍स को भी शामिल किया है। कोई भी व्‍यक्तिगत उपभोक्‍ता इस सब्‍सक्रिप्‍शन सर्विस के तहत बिना खरीदे अपनी मनपसंद नई गाड़ी को मासिक किराये पर लेकर चला सकता है।

मारुति सुजुकी ने प्रमुख शहरों जैसे दिल्‍ली-एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे, मुंबई, चेन्‍नई और अहमदाबाद में अपनी मारुति सब्‍सक्राइब सर्विस की शुरुआत की है। इस सर्विस के तहत अभी तक कंपनी के अरेना नेटवर्क से केवल स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेजा, अर्टिगा और नेक्‍सा रिटेल नेटवर्क से बलेनो, सियाज और एक्‍सएल6 को किराये पर दे रही थी। लेकिन अब कंपनी ने इस सर्विस में एस-क्रॉस, इग्निस और वैगन-आर को भी शामिल कर लिया है।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि मारुति सुजुकी अरेना से वैगन-आर और नेक्‍सा से इग्निस को शामिल करने के साथ थी मारुति सब्‍सक्रिप्‍शन सर्विस अब और भी अधिक किफायती बन गई है।

वैगन-आर एलएक्‍सआई के लिए उपभोक्‍ताओं को दिल्‍ली में 12,722 रुपये प्रति माह और इग्निस सिग्‍मा के लिए 13,772 रुपये प्रति माह का भुगतान करना होगा। कंपनी ने बताया कि यह मासिक शुल्‍क 48 माह का सब्‍सक्रिप्‍शन लेने पर आधारित है। इस मासिक शुल्‍क में सभी कर और शुल्‍क शामिल हैं। कंपनी ने कहा कि इस सब्‍सक्रिप्‍शन सर्विस के जरिये एक उपभोक्‍ता बिना खरीदे नई गाड़ी का मालिक बन सकता है।

कंपनी ने कहा कि इसके लिए उपभोक्‍ता को केवल मासिक शुल्‍क का भुगतान करना होगा, जिसमें कम्‍प्रहेंसिव देखरेख कवर, 24X7 रोडसाइड असिस्‍टैंस और पूरी अवधि के लिए इंश्‍योरेंस की लागत शामिल है। मारुति सुजुकी ने कहा कि यह सब्‍सक्रिप्‍शन 24, 36 और 48 माह के विकल्‍प के साथ आता है और उपभोक्‍ता अपनी मर्जी से सब्‍सक्रिप्‍शन की अवधि चुन सकता है।

यह भी पढ़ें:  छोटे निवेश के साथ आपको लखपति बना देगी ये स्‍कीम, मिलते हैं बहुत सारे फायदे

यह भी पढ़ें: पूरा विश्व हमारा बाजार है, पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर भारत पर LinkedIn पे साझा किए अपने विचार

यह भी पढ़ें: Nirav Modi की बहन पूर्वी मोदी बनी सरकारी गवाह, अब होगा भगोड़ों का जल्‍द फैसला

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement