1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. कम बिक्री से परेशान Maruti Suzuki ने किया बड़ा ऐलान, अपने लोकप्रिय मॉडल्‍स के इतने घटा दिए दाम

कम बिक्री से परेशान Maruti Suzuki ने किया बड़ा ऐलान, अपने लोकप्रिय मॉडल्‍स के इतने घटा दिए दाम

कंपनी ने जिन मॉडल की कीमत में कटौती करने का फैसला किया है, उनमें अल्टो 800, अल्टो के10, स्विफ्ट डीजल, सेलेरियो, बलेनो डीजल, इग्निस, डिजायर डीजल, टूर एस डीजल, विटारा ब्रेजा और एस-क्रॉस शामिल हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 25, 2019 11:21 IST
Maruti Suzuki cuts prices of select models by Rs 5,000- India TV Paisa
Photo:MARUTI SUZUKI CUTS PRICES

Maruti Suzuki cuts prices of select models by Rs 5,000

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी यात्री वाहन निर्माता मारु‍ति सुजुकी इंडिया ने त्‍यौहारी सीजन में अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए बुधवार को सबसे ज्‍यादा बिकने वाले अपने कुछ चुनिंदा मॉडल्‍स के एक्‍स-शोरूम दाम में 5,000 रुपए की कटौती करने का ऐलान किया है।

कंपनी ने जिन मॉडल की कीमत में कटौती करने का फैसला किया है, उनमें अल्‍टो 800, अल्‍टो के10, स्विफ्ट डीजल, सेलेरियो, बलेनो डीजल, इग्निस, डिजायर डीजल, टूर एस डीजल, विटारा ब्रेजा और एस-क्रॉस शामिल हैं।

इन सभी मॉडल की कीमत 2.93 लाख रुपए से शुरू होकर 11.49 लाख रुपए तक है। मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने बयान में कहा है कि नई कीमतें पूरे देश में 25 सितंबर, 2019 से प्रभावी होंगी।  

Maruti Press Release

कंपनी ने कहा है कि कीमत में यह कटौती मौजूदा प्रमोशनल ऑफर्स के अतिरक्ति होगी। कंपनी का कहना है कि उसे उम्‍मीद है कि कीमत में यह कटौती ग्राहकों को खरीदारी के लिए आकर्षित करेगी, विशेष एंट्री-लेवल उपभोक्‍ताओं को।  

मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा कि त्‍यौहारी सीजन के नजदीक इस तरह की घोषणा करने से ग्राहकों का मनोबल बढ़ाने में मदद मिलेगी, जिससे मांग बढ़ने से बाजार की स्थिति भी सुधरेगी। पिछले हफ्ते सरकार द्वारा कॉरपोरेट टैक्‍स में कटौती करने के बाद कंपनी ने कीमत घटाने का यह ऐलान किया है। सरकार का लक्ष्‍य ऑटो उद्योग को सुस्‍ती से बाहर निकालने में मदद करना है।

Write a comment