1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. मारुति सुजुकी ने शुरू किया कॉम्पैक्ट एस-प्रेसो का निर्यात, अगले महीने ऑटो एक्सपो में दिखेगी इलेक्ट्रिक कार की झलक

मारुति सुजुकी ने शुरू किया कॉम्पैक्ट एस-प्रेसो का निर्यात, अगले महीने ऑटो एक्सपो में दिखेगी इलेक्ट्रिक कार की झलक

कार बनाने वाली सबसे बड़ी घरेलू कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि उसने नये कॉम्पैक्ट कार एस-प्रेसो का निर्यात शुरू कर दिया है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: January 24, 2020 13:22 IST
Maruti Suzuki India, export, compact car S-Presso- India TV Paisa

Maruti Suzuki India begins export of latest compact car S-Presso

नयी दिल्ली। कार बनाने वाली सबसे बड़ी घरेलू कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि उसने नये कॉम्पैक्ट कार एस-प्रेसो का निर्यात शुरू कर दिया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि एशिया, लैटिन अमेरिका और अफ्रीका समेत वैश्विक बाजार के लिये वाहन की खेप रवाना हो गयी है। इस वाहन का विचार तथा डिजायन स्वदेशी है।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिचि आयुकावा ने कहा, ‘‘एस-प्रेसो मेक इन इंडिया का वास्तविक प्रतीक है। यह कार स्थानीय के साथ ही वैश्विक उपभोक्ताओं को डिजायन, प्रौद्योगिकी व सुरक्षा के स्तर पर सर्वश्रेष्ठ मुहैया कराने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुकूल है।’’ उन्होंने कहा कि घरेलू बाजार में उपभोक्ताओं ने इस कार को खूब सराहा है। उम्मीद है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी उपभोक्ता इसे पसंद करेंगे।

अगले महीने ऑटो एक्सपो में मारुति की इलेक्ट्रिक कार की दिखेगी झलक

मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) के मुताबिक, वह अगले महीने होने वाले वाहन एक्सपो में कूपे स्टाइल की इलेक्ट्रिक कार का नमूना पेश करेगी। कंपनी ने बयान में कहा कि फ्यूचरो-ई को युवाओं की आकांक्षाओं को देखते हुए भारत में डिजाइन किया गया है। उसने आगे कहा कि फ्यूचरो-ई यूटिलिटी वाहन श्रेणी के लिए डिजाइन के लिहाज से एक नई परिभाषा लिखेगी। मारुति सुजुकी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (इंजीनियरिंग) सी. वी. रमन का कहना है कि यह भविष्य में वाहनों के डिजाइन की झलक पेश करेगी। साथ ही फ्यूचरो-ई कॉन्सेप्ट भारतीय वाहन बाजार के लिए मारुति सुजुकी के दृष्टिकोण को दर्शाता है।

Write a comment