1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. लीज पर ले सकते हैं मारुति की नई कार, कंपनी ने शुरू की योजना

लीज पर ले सकते हैं मारुति की नई कार, कंपनी ने शुरू की योजना

24, 36 या 48 महीनों के लिए मासिक भुगतान पर पा सकते हैं नई कार

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 02, 2020 19:13 IST
Car on Lease- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Car on Lease

नई दिल्ली। कोरोना संकट की वजह से अगर आप अपनी कार खरीदने की योजना टालने का मन बना रहे हैं, तो मारुति सुजुकी की नई योजना आपके काम की है। दरअसल देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी ने कार को लीज पर देने की योजना शुरू की है। यानि ग्राहक बिना कार खरीदे अपनी कार का आनंद उठा सकेंगे। मारुति ने आज मारुति सुजूकी सब्सक्राइबर प्रोजेक्ट के तहत लीज सब्सक्रिप्शन सर्विस शुरू करने का ऐलान किया है। फिलहाल ये योजना पायलट प्रोजेक्ट के तहत बैंग्लुरू और गुरूग्राम में शुरू होगी।

योजना के तहत लीज पोर्टफोलियो में शामिल चुनिंदा कारों को 24, 36 या 48 महीनों के लिए लीज पर ले सकेंगे। इसके लिए ग्राहक को एक फिक्स मासिक भुगतान करना होगा, जिसमें कार, मेंटीनेंस और इंश्योरेंस का हिस्सा शामिल होगा। फिलहाल इसमें एंट्री लेवल की कारें शामिल नहीं की गई हैं। जिन कारों को लीज पर लिया जा सकेगा उसमें स्विफ्ट, डिजायर, बलेनो, सियाज, एक्सएल6 और अर्टिगा शामिल हैं। सभी कारें नई होंगी।

इस स्कीम के लिए मारुति ने जापान की कंपनी Orix Auto Infrastructure के साथ समझौता किया है। कोरोना संकट की वजह से बिक्री पर असर को देखते हुए कार कंपनियां मांग बढ़ाने के नए नए आइडिया लेकर आ रही है। हाल ही में मारुति ने बैंकों और कार फाइनेंस करनी वाली कंपनियों के साथ समझौता कर बेहद आकर्षक शर्तों पर कार लोन का ऑफर किया है। लीज स्कीम भी सेल्स बढ़ाने की कड़ी का ही एक हिस्सा है।

मारुति सुजूकी ने कल ही अपने जून महीने के बिक्री आंकड़े जारी किए हैं। इनमें मई के मुकाबले ग्रोथ दिखी है हालांकि पिछले साल के आंकड़ों के मुकाबले इसमें 54 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है।

Write a comment
X