1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Maruti ने मानेसर प्‍लांट में शुरू किया परिचालन, फि‍लहाल केवल ए‍क शिफ्ट में होगा काम

Maruti ने मानेसर प्‍लांट में शुरू किया परिचालन, फि‍लहाल केवल ए‍क शिफ्ट में होगा काम

मारुति सुजुकी इंडिया के अध्यक्ष आर सी भार्गव ने एक बयान में कहा कि मानेसर स्थित विनिर्माण संयंत्र में उत्पादन शुरू हो गया है और पहली कार आज (मंगलवार) तैयार होगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 12, 2020 11:14 IST
Maruti  Suzuki resumes operations at Manesar plant - India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Maruti  Suzuki resumes operations at Manesar plant 

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने मंगलवार को कहा कि उसने हरियाणा के मानेसर स्थित अपने विनिर्माण संयंत्र में परिचालन फिर से शुरू कर दिया है। कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू लॉकडाउन के कारण इस संयंत्र में लगभग 40 दिनों से काम बंद था। कंपनी के मानेसर और गुरुग्राम संयंत्रों में परिचालन 22 मार्च से निलंबित कर दिया गया था।

मारुति सुजुकी इंडिया के अध्यक्ष आर सी भार्गव ने एक बयान में कहा कि मानेसर स्थित विनिर्माण संयंत्र में उत्पादन शुरू हो गया है और पहली कार आज (मंगलवार) तैयार होगी। उन्होंने कहा कि इस समय 75 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ केवल एक शिफ्ट के आधार पर परिचालन किया जा रहा है।

पूरी क्षमता के साथ कामकाज कब तक शुरू होगा, इस बारे में पूछने पर भार्गव ने कहा कि यह सरकार के नियमों पर निर्भर करेगा, जैसे दो शिफ्ट में काम की अनुमति कब दी जाएगी,  कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोतरी कब होगी और आपूर्ति श्रृंखला कब तक सुव्यवस्थित होगी।

उन्होंने कहा कि इसमें कई कारक शामिल हैं। गुरुग्राम संयंत्र शुरू होने के बारे में उन्होंने कहा कि वहां काम शुरू होगा, लेकिन अभी नहीं। हरियाणा सरकार ने 22 अप्रैल को कंपनी को मानेसर विनिर्माण संयंत्र फिर शुरू करने की अनुमति दी थी, लेकिन कंपनी ने कहा था कि वह तभी परिचालन शुरू करेगी, जब उत्पादन की निरंतरता और वाहनों की बिक्री संभव होगी।

Write a comment
X