1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Maruti Suzuki ने शोरूम के लिए जारी किए दिशा-निर्देश, ग्राहक पूरी सुरक्षा के साथ खरीद सकेंगे कार

Maruti Suzuki ने शोरूम के लिए जारी किए दिशा-निर्देश, ग्राहक पूरी सुरक्षा के साथ खरीद सकेंगे कार

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि राज्य सरकारों से इन दिशा-निर्देशों को अनुमति मिलने और इन्हें लागू करने के बाद मारुति सुजुकी डीलरशिप खुलने शुरू हों गए हैं और उन्होंने इंतजार कर रहे ग्राहकों को डिलीवरी भी शुरू कर दी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 06, 2020 13:26 IST
Maruti Suzuki rolls out new norms for its showrooms - India TV Paisa

Maruti Suzuki rolls out new norms for its showrooms 

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने बुधवार को अपने शोरूम और डीलरशिप को खोलने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। लॉकडाउन खत्‍म होने के बाद शुरू होने वाली व्‍यापारिक गतिविधियों के बीच कंपनी ने उपभोक्‍ताओं की सुरक्षा को केंद्र में रखते हुए य‍ह दिशा-निर्देश तैयार किए हैं। इस प्रक्रिया के तहत कंपनी के सभी शोरूम में ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए उच्‍च स्‍तरीय साफ-सफाई व स्‍वच्‍छता को सुनिश्चित किया जाएगा।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि राज्‍य सरकारों से इन दिशा-निर्देशों को अनुमति मिलने और इन्‍हें लागू करने के बाद मारुति सुजुकी डीलरशिप खुलने शुरू हों गए हैं और उन्‍‍‍‍‍‍‍‍होंने इंतजार कर रहे ग्राहकों को डिलीवरी भी शुरू कर दी है।

मारुति सुजुकी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर और सीईओ केनिची अयुकावा ने कहा कि ग्राहक संतुष्टि और सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है। हमारे सभी डीलरशिप पर सभी टचप्‍वॉइंट्स पर पूर्ण सुरक्षा, स्‍वच्‍छता और सैनीटाइजेशन को सुनिश्चित करने के लिए दिशा-निर्देश तैयार किए गए हैं। हम अपने ग्राहकों को संतुष्‍ट करना चाहते हैं कि मारुति सुजुकी के साथ कार खरीदारी अनुभव पूरी तरह से सुरक्षित है।   

मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने डीलरों के लिए नए मानक परिचालन नियम (एसओपी) जारी किए हैं। कंपनी ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस संकट को देखते हुए उसने देशभर के डीलरों के लिए यह व्यापक एसओपी तैयार की है। कंपनी ने कहा कि नए एसओपी में ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए सभी शोरूम में उच्चतम स्तर की साफ-सफाई और स्वच्छता सुनिश्चित करने पर जोर दिया गया है।

इन नियमों को ग्राहकों के साथ की जाने वाली हर तरह की बातचीत को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। बयान के मुताबिक ग्राहक के शोरूम में घुसने से लेकर उसे वाहन की डिलिवरी तक के सभी पक्षों का ध्यान रखते हुए ये नियम बनाए गए हैं। यह सभी मानक प्रक्रियांए वैज्ञानिक अध्ययन पर आधारित हैं। कंपनी ने कहा कि इन एसओपी को लागू करके और स्थानीय राज्य सरकारों से मंजूरी लेने के बाद कंपनी ने अपने डीलर शोरूम खोलने शुरू कर दिए हैं। साथ ही ग्राहकों को कारों की आपूर्ति भी शुरू की है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिची आयुकावा ने कहा कि उनके सभी डीलर ज्यादा संपर्क में आने वाली सभी सतहों समेत अन्य स्थानों की उच्च स्तरीय साफ-सफाई और उन्हें कीटाणुमुक्त बनाना सुनिश्चित कर रहे हैं। कंपनी के देशभर के 1,960 शहरों और कस्बों में 3,080 डीलर शोरूम हैं। 

Write a comment