1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Maruti Suzuki ने उपभोक्‍ताओं के लिए शुरू किया लॉयल्‍टी रिवार्ड प्रोग्राम, होगा फायदा ही फायदा

Maruti Suzuki ने उपभोक्‍ताओं के लिए शुरू किया लॉयल्‍टी रिवार्ड प्रोग्राम, होगा फायदा ही फायदा

मारुति सुजुकी के साथ प्रत्येक बातचीत और लेनदेन पर उपभोक्ताओं को रिवार्ड प्वॉइंट्स दिए जाएंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 24, 2020 11:20 IST
Maruti Suzuki Rewards: A unique comprehensive loyalty rewards program for Customers- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Maruti Suzuki Rewards: A unique comprehensive loyalty rewards program for Customers

नई दिल्‍ली। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने बुधवार को एक अद्वितीय लॉयल्‍टी प्रोग्राम मारुति सुजुकी रिवार्ड को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। यह अपनी तरह का पहला लॉयल्‍टी प्रोग्राम है, जो अरेना, नेक्‍सा और ट्रू वैल्‍यू आउटलेट्स के सभी यात्री वाहन उपभोक्‍ताओं को कवर करेगा। मारुति सुजुकी रिवार्ड एक व्‍यापक प्रोग्राम है, जो कई बेनेफि‍ट्स के साथ आता है। इसमें अतिरिक्‍त कार खरीदने, सर्विस, मारुति इंश्‍योरेंस, एक्‍सेसरीज, कस्‍टमर रेफेरल्‍स और कंपनी के साथ जुड़ी कई अन्‍य लाभ शामिल हैं।

उपभोक्‍ता मारुति सुजुकी रिवार्ड वेबसाइट की मदद के साथ इस डिजिटली-सपोर्टेड कार्ड-लेस प्रोग्राम का अनुभव ले सकते हैं। मारुति सुजुकी के साथ प्रत्‍येक बातचीत और लेनदेन पर उपभोक्‍ताओं को रिवार्ड प्‍वॉइंट्स दिए जाएंगे। मारुति सुजुकी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर और सीईओ केनिची अयूकावा ने कहा कि मारुति सुजुकी रिवार्ड उपभोक्‍ताओं को संतुष्टिदायक सेवाएं उपलब्‍ध कराने की हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करेगी। यह नया लॉयल्‍टी प्रोग्राम हमारे उत्‍साह में और वृद्धि करेगा और कुछ बेहतर बेनेफि‍ट को लेकर आएगा।  

यह प्रोग्राम सदस्‍यों को अपनी जरूरत के मुताबिक इन बेनेफि‍ट का उपयोग करने की आजादी देता है। रिवार्ड प्‍वॉइंट्स के साथ उपभोक्‍ताओं को स्‍पेशल और एक्‍सक्‍लूसिव बेनेफि‍ट भी मिलेंगे। मारुति सुजुकी रिवार्ड प्रोग्राम पूरे भारत में सभी मारुति सुजुकी डीलरशिप पर स्‍वीकार होगी। रिवार्ड को व्‍हीकल सर्विस, एक्‍सेसरीज की खरीद, ओरिजनल पार्ट्स, एक्‍सटेंडेड वारंटी और इंश्‍योरेंस या ड्राइविंग स्‍कूल में पंजीकरण कराने में उपयोग किया जा सकता है।  

प्रोग्राम के तहत, उपभोक्‍ताओं को चार श्रेणियों में वर्गीकृत किया जाएगा- मेंबर, सिल्‍वर, गोल्‍ड और प्‍लेटिनम। इन्‍हें बेज और एक गेमीफि‍केशन फीचर भी प्रदान किया जाएगा, जो मारुति सुजुकी के साथ कस्‍टमर इंटरेक्‍शन को और अधिक रिवार्डिंग बनाता है। मौजूदा ऑटोकार्ड और माईनेक्‍सा प्रोग्राम के सदस्‍यों को नए मारुति सुजुकी रिवार्ड में कन्‍वर्ट किया जाएगा। इस अपग्रेड के लिए उनसे कोई अतिरिक्‍त शुल्‍क नहीं लिया जाएगा। पहले के प्रोग्राम में प्राप्‍त प्‍वॉइंट्स को नए प्रोग्राम में स्‍थानांतरित किया जाएगा। यह प्रोग्राम कार्ड-लेस है और सभी जानकारी और लेनदेन अलर्ट उपभोक्‍ताओं को उनके रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजे जाएंगे।

Write a comment