1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Maruti Suzuki ने अपने MAIL programme के लिए किया 5 नए स्‍टार्टअप का चयन, Hyundai ने गठित किया टास्‍कफोर्स

Maruti Suzuki ने अपने MAIL programme के लिए किया 5 नए स्‍टार्टअप का चयन, Hyundai ने गठित किया टास्‍कफोर्स

मारुति सुजुकी इंडिया का मेल कार्यक्रम को-क्रिएटिंग इनोवेटिव बिजनेस सॉल्युशंस के माध्यम से स्टार्टअप्स को समर्थन देता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 29, 2020 12:56 IST
Maruti Suzuki shortlists 5 new startups under MAIL programme, Hyundai forms task force - India TV Paisa
Photo:PTI

Maruti Suzuki shortlists 5 new startups under MAIL programme, Hyundai forms task force

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) ने मंगलवार को कहा कि उसने अपने मेल कार्यक्रम (मोबिलिटी एंड ऑटोमोबाइल इनोवेशन लैब) के तहत पांच नए स्टार्टअप्‍स को चुना है। कंपनी ने एक बयान में बताया कि ये पांच नए स्टार्टअप्‍स क्लीन स्लेट, पीयर रोबोटिक्स, विकारा, हाइपर रियलिटी और ऊर्जा हैं। इसके साथ ही स्टार्टअप इकोसिस्टम को बढ़ावा देने के लिए शुरू किए गए इस कार्यक्रम के तहत पिछले 18 महीनों में कुल 14 स्टार्टअप्‍स को चुना जा चुका है।

मारुति सुजुकी इंडिया का मेल कार्यक्रम को-क्रिएटिंग इनोवेटिव बिजनेस सॉल्‍युशंस के माध्‍यम से स्‍टार्टअप्‍स को समर्थन देता है। इसे जनवरी 2019 में जीएचवी एक्‍सेलरेटर के साथ भागीदारी में ऑटोमोबाइल और मोबिलिटी सेक्‍टर में इनोवेशन को पोषित करने के लक्ष्‍य के साथ शुरू किया गया था। यह स्‍टार्टअप्‍स अब मारुति सुजुकी के पेड प्रोजेक्‍ट्स पर काम करेंगे और प्रोग्राम से जुड़े अन्‍य लाभों के लिए भी पात्र होंगे।

हुंडई ने कर्नाटक में बाढ़ प्रभावित ग्राहकों की मदद के लिए बनाया टास्‍कफोर्स

हुंडई मोटर इंडिया ने मंगलवार को कहा कि उसने कर्नाटक के उडुपी में बाढ़ प्रभावित अपने उपभोक्‍ताओं की मदद के लिए एक राहत टास्‍कफोर्स का गठन किया है। इस पहल के तहत, कंपनी उपभोक्‍ताओं को मुफ्त में रोड-साइड असिस्‍टेंट उपलब्‍ध कराएगी और बाढ़ प्रभावित वाहनों के इंश्‍योरेंस क्‍लेम पर 50 प्रतिशत का डेपरेसिएशन डिस्‍काउंट देगी।

हुंडई मोटर इंडिया के डायरेक्‍टर (सेल्‍स, मार्केटिंग एंड सर्विस) तरुण गर्ग ने कहा कि इस मुश्किल समय में हमनें उडुपी में बाढ़ प्रभावित ग्राहकों के लिए अपने सर्विस सपोर्ट की पेशकश की है।

Write a comment
X