1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. लॉन्‍च हुई Toyota Urban Cruiser SUV, कीमत है 8.40 लाख रुपए से शुरू

लॉन्‍च हुई Toyota Urban Cruiser SUV, कीमत है 8.40 लाख रुपए से शुरू

कंपनी का दावा है कि एमटी में 17.03 किलोमीटर प्रति लीटर और एटी में 18.76 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 23, 2020 13:25 IST
Toyota Urban Cruiser SUV launched, starts at Rs 8.40 lakh - India TV Paisa
Photo:TOYOTA INDIA

Toyota Urban Cruiser SUV launched, starts at Rs 8.40 lakh

नई दिल्‍ली। टोयोटा ने बुधवार को भारतीय बाजार में अपनी नई कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी अर्बन क्रूजर को लॉन्‍च किया। इसकी कीमत यहां 8.40 लाख रुपए से शुरू होगी। कंपनी ने घोषणा की है कि नई एसयूवी की डिलीवरी अक्‍टूबर मध्‍य से शुरू होगी।

अर्बन क्रूजर को तीन वेरिएंट्स मिड-ग्रेड, हाई-ग्रेड और प्रीमियम-ग्रेड में लॉन्‍च किया गया है। एंट्री लेवल मिड-ग्रेड एमटी की कीमत 8.40 लाख रुपए से शुरू है और टॉप-एंड प्रीमियम-ग्रेड एटी वेरिएंट की कीमत 11.30 लाख रुपए है।

अर्बन क्रूजर की प्राइस लिस्‍ट:

वेरिएंट्स कीमत (एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली)
Mid-Grade MT 8.40 लाख रुपए
Mid-Grade AT 9.80 लाख रुपए
High-Grade MT 9.15 लाख रुपए
High-Grade AT  10.65 लाख रुपए
Premium-Grade MT 9.80 लाख रुपए
Premium-Grade AT 11.30 लाख रुपए

अर्बन क्रूजर एसयूवी टोयोटा-सुजुकी एलायंस का भारत में दूसरा मॉडल है। इससे पहले ग्‍लैंजा को पेश किया जा चुका है, जो मारुति बलेनो का ही दूसरा रूप है। अर्बन क्रूजर मारुति विटारा ब्रेजा का दूसरा रूप है और इसकी बाहरी डिजाइन और स्‍टाइल विटारा ब्रेजा जैसा ही है।

अर्बन क्रूजर में 1.5 लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है, जो एक एडवांस्‍ड ली-ऑन बैटरी के साथ आता है। यह मैनुअल ट्रांसमिशन (एमटी) और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (एटी) ऑप्‍शन के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि एमटी में 17.03 किलोमीटर प्रति लीटर और एटी में 18.76 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। कंपनी ने इसका डीजल वेरिएंट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है। अर्बन क्रूजर में टॉर्क असिस्‍ट, रिजनरेटिव ब्रेकिंग और पुश स्‍टार्ट/स्‍टॉप बटन जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

अर्बन क्रूजर छह कलर ऑप्‍शन ब्‍लू, ब्राउन, व्‍हाइट, ऑरेंज, सिल्‍वर और ग्रे और तीन डुअल डोन कलर ऑप्‍शन ब्‍लू/ब्‍लैक, ब्राउन/ब्‍लैक और ऑरेंज/व्‍हाइट में आएगी। अर्बन क्रूजर में एक नया मजबूत और डायनामिक ग्रिल, एलईडी प्रोजेक्‍टर हेडलैम्‍प और एलईडी फॉग लैम्‍प दिया गया है। इसमें डायमंड कट 16 इंच एलॉय व्‍हील्‍स हैं, जो प्रीमियम लुक प्रदान करते हैं। इसमें स्‍मार्ट प्‍ले-कास्‍ट टचस्‍कीन, डुअल-टोन प्रीमियम इंटीरियर्स, रेन सेंसिंग वाइपर्स, ऑटोमैटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल (सभी वेरिएंट्स में स्‍टैंडर्ड फीचर), क्रूज कंट्रोल और इलेक्‍ट्रोक्‍रोमिक रियर व्‍यू मिरर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Write a comment
X